Sports

दुबई : वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स (marlon samuels) को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के 4 नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने सुनवाई के बाद उन्हें दोषी पाया। ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत नामित भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी की भूमिका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सितंबर 2021 में सैमुअल्स पर 2019 में टी0 लीग के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के 4 नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए थे। सैमुअल्स ने पंचाट के समक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का प्रयोग किया जिसके बाद इस 42 वर्षीय को दोषी पाया गया।

 

 

आईसीसी (ICC) ने कहा कि पंचाट अब सजा पर निर्णय लेने से पहले प्रत्येक पक्ष की दलीलों पर विचार करेगी। उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा। सैमुअल्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 71 टेस्ट, 207 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 67 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 11,134 रन बनाने के अलावा 152 विकेट भी चटकाए। उन्होंने नवंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। सैमुअल्स 2019 में कर्नाटक टस्कर्स टीम का हिस्सा थे जिसकी अगुआई दक्षिण अफ्रीका के स्टार हाशिम अमला कर रहे थे।

 

Marlon Samuels, ECB, ICC, Cricket news, Sports news, मार्लोन सैमुअल्स, ईसीबी, आईसीसी, क्रिकेट समाचार, खेल समाचार


जब शेन वार्न ने पकड़ ली थी शर्ट
जनवरी 2013 में मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Renegades and Melbourne Stars) के बीच मैच के दौरान शेन वार्न की सैमुअल्स से बहस हो गई। मामला तब शुरू हुआ जब रन ले रहे सैमुअल्स ने स्टार्स के बल्लेबाज डेविड हसी की शर्ट पकड़ ली ताकि वह दूसरा रन न ले पाएं। यह देखकर स्टार्स के कप्तान वार्न गुस्से में आ गए। स्पिनर सैमुअल्स की ओर बढ़ा और विरोध करते हुए आक्रामक तरीके से उसकी शर्ट खींची। यह घटनाक्रम यहीं नहीं थमा। बाद में फील्डिंग करते हुए वार्न ने एक गेंद सैमुअल्स की ओर फेंकी जोकि उनके शरीर पर लगी। गुस्से में आए सैमुअल्स ने बल्ला वार्न की ओर दे मारा। हालांकि यह बल्ला वार्न को लगा नहीं लेकिन दोनों क्रिकेटरों को जुर्माने से गुजरना पड़ा।

 

Marlon Samuels, ECB, ICC, Cricket news, Sports news, मार्लोन सैमुअल्स, ईसीबी, आईसीसी, क्रिकेट समाचार, खेल समाचार

 

बेन स्टोक्स को भारी पड़ा मजाक
इंगलैंड और विंडीज टीम के बीच मैच के दौरान मार्लन सैमुअल्स और बेन स्टोक्स के बीच मामूली नोकझोक हुई थी। स्टोक्स ने इसके बाद अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक जोक शेयर किया था जिसे सैमुअल्स ने नसलीय समझा। सैमुअल्स ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर तीखी टिप्पणी की और स्टोक्स की पत्नी पर अश्लील टिप्पणी की। सैमुअल्स इस मैसेज में शिष्टाचार की सारी हदें लांघ गए थे। क्रिकेट फैंस 2 दिग्गजों में ऐसी जंग देखकर हैरान रह गए थे।