Sports

एडीलेड : विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियाई ओपन शुरू होने से पांच दिन पहले दाएं कूल्हे में चोट के कारण मंगलवार को एडीलेड इंटरनेशल टेनिस टूर्नामेंट से हट गईं। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी वोंद्रोसोवा रूस की क्वालीफायर एलेक्सांद्रा सेसनोविच के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले से घंटों पहले टूर्नामेंट से हट गईं। ड्रॉ में टेलर टाउनसेंड उनकी जगह लेंगी। 

पहले दौर के अन्य मुकाबलों में छठी वरीय येलेना ओस्टापेंको ने सोराना क्रिस्टिया को 2-6, 6-2, 6-4 से हराया। फ्रेंच ओपन 2017 चैंपियन येलेना अगले दौर में कैरोलिन गार्सिया से भिड़ेंगी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की वाइल्ड कार्ड धारक टेलाह प्रेस्टन को 6-4, 1-6, 6-3 से शिकस्त दी। चेक गणराज्य की क्वालीफायर कैटरीना सिनियाकोवा ने दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन प्लिसकोवा को 6-2, 6-1 से हराकर उलटफेर किया। 

जर्मनी को यूनाईटेड कप का फाइनल जिताने के दो दिन का लॉरा सेगमुंड ने कड़े मुकाबले में सातवीं वरीय लुइडमिला सेमसोनोवा को 6-7 (1), 6-4, 6-4 से हराया। एडीलेड में एटीपी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन ने चौथे वरीय लोरेंजो मुसेटी को 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। दूसरी तरफ होबार्ट इंटरनेशल में 2017 की अमेरिकी ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस को चीन की 73वें नंबर की क्वालीफायर युवान युइ के हाथों 6-4, 3-6, 7-6 (5) से शिकस्त झेलनी पड़ी। वह पिछले हफ्ते ब्रिसबेन इंटरनेशनल के भी दूसरे दौर में हार गईं थी। 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन की पूर्व विजेता सोफिया केनिन ने ग्रीट मिनेन के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले में 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की जबकि नौवीं वरीय तात्जाना मारिया ने नादिया पोडोरोस्का के 6-1, 4-3 के स्कोर पर मैच से हटने पर अगले दौर में जगह बनाई। दो ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका और एम्मा राडुकानु के बीच मेलबर्न पार्क में होने वाला प्रदर्शनी मैच भी रद्द कर दिया गया। ऑस्ट्रेलियाई ओपन की दो बार की विजेता ओसाका के ‘एहतियाती तौर पर' हटने के बाद मुकाबले को रद्द कर दिया गया।