IPL 2019
Sports

नई दिल्ली: हवा सिंह अखाड़े के मनदीप ने गुरु हनुमान अखाड़े के कपिल धामा को जबरदस्त मुकाबले में हराकर गुरु मुन्नी की 43वीं पुण्यतिथि पर आयोजित 15वें गुरु मुन्नी गोल्ड कप दंगल में प्लस 85 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। गुरु मुन्नी अखाड़े में इस दंगल की सबसे बड़ी सेमीफाइनल कुश्ती में दोनों पहलवानों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। कपिल ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत करते हुए पहले राउंड में 3-0 की बढ़त बना ली। लेकिन मनदीप ने दूसरे राउंड में गजब की चुनौती पेश की।  

मुकाबले में मात्र 25 सेकंड शेष रह गए थे और कपिल के पास 5-3 की बढ़त थी। अपनी बढ़त को बचाने की कोशिश में कपिल डिफेंसिव हो गए और मनदीप ने इसका फायदा उठाकर कपिल को अपने दांव में लपेटा और 2 अंक ले लिए। मनदीप के दो अंक लेते ही मुकाबला समाप्त हो गया और आखिरी दो अंक लेने के कारण मनदीप को विजेता घोषित किया गया। मनदीप का अब फाइनल में पवन से मुकाबला होगा।  दिन के अन्य सेमीफाइनल मैचों में अनिकेत और योगेश्वर दत्त के शिष्य अनुज ने अपने अपने मुकाबले जीत कर 50किलो वर्ग के फाइनल प्रवेश किया।

55 किलो में राकेश अखाड़े के अमित और छत्रसाल स्टेडियम के अमित कुमार ने फाइनल में प्रवेश किया। 60 किलो में सलीम और अमित सिंह ने, 66 किलो में सुमीत और नेत्रपाल, 74 किलो में विकास और मोहित ने तथा 85 किलो में जितेश और नेत्रपाल ने फाइनल में प्रवेश किया। छोटे वजन वर्गों में 25 किलो में पवन और आर्यन, 30 किलो में रोहित और असद अली, 35 किलो में तुषार और प्रदीप, 40 किलो में सागर और अमित तथा 45 किलो में योगेश और सलीम ने $फाइनल में प्रवेश किया। 

.
.
.
.
.