Sports

खेल डैस्क : लंका प्रीमियर लीग के तहत दांबुला सिक्सर्स के खिलाफ खेले गए रोचक मुकाबले में जाफना किंग्स को आखिरी गेंद पर जीत मिली। पल्लीकेल के मैदान पर दांबुला सिक्सर्स ने पहले खेलते हुए कुसल परेरा के शतक की मदद से 191 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी जाफना किंग्स को मध्यक्रम में अविष्का फर्नांडो और कप्तान चरित्र असलांका ने सहारा दिया। अंत में फेबियन ऐलन ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी।

 

 

दांबुला सिक्सर्स : 191-2 (20 ओवर)
गुणातिलका के साथ कुसल परेरा ओपनिंग पर आए। गुणातिलका महज 9 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन कुसल परेरा ने एक छोर संभाले रखा। नुवानिदु फर्नांडो ने 35 गेंदों पर 40 रन बनाकर साथ दिया। इसके बाद चैपमैन ने 23 गेंदों पर 33 रन बनाए। कुसल परेरा ने 52 गेंदों पर 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 102 रन बनाकर स्कोर 191 तक पहुंचाया। जाफना की ओर से धनंजय ने 25 रन देकर 2 विकेट लीं।


जाफना किंग्स : 197-6 (20 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करते हुए जाफना ने कुसल मेंडिस और रिले रोसौव के विकेट जल्द गंवा दिए। निसांका भी 27 रन ही बना पाए। लेकिन मध्यक्रम में अविष्का फर्नांडो ने 34 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 80 तो कप्तान चरित्र असलांका ने 36 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर टीम को मजबूती दी। आखिरी ओवर में जाफना को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे जबकि आखिरी गेंद पर 6 रन। ऐसे समय में फैबियन ऐलन ने छक्का लगाकर  टीम को जीत दिला दी।

 

जाफना किंग्स के कप्तान चरित असलांका ने मैच के बाद कहा कि हम एक योजना के साथ गए क्योंकि सामने 2 बाएं हाथ के बल्लेबाज ओपनिंग कर रहे थे। वियास 4 गेंद फेंक सकते थे लेकिन डीडीएस ने मुझे समर्थन दिया और वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। अविष्का ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और हमें ऊर्जा दी।

 

दांबुला के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि हमारे पास 3 स्पिनरों के साथ धीमी पिच के लिए बोर्ड पर काफी कुछ था। हमने खेल में अच्छी शुरुआत की लेकिन अविष्का और असालंका ने अच्छा खेला। उन तीन (चार) ओवरों के कारण हमें मैच गंवाना पड़ा।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दांबुला सिक्सर्स :
दनुष्का गुनाथिलका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), नुवानिदु फर्नांडो, तौहीद हृदोय, मार्क चैपमैन, चामिंडु विक्रमसिंघे, मोहम्मद नबी (कप्तान), निमेश विमुक्ति, अकिला धनंजय, नुवान तुषारा, मुस्तफिजुर रहमान
जाफना किंग्स : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, रिले रोसौव, चैरिथ असलांका (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, धनंजय डी सिल्वा, फैबियन एलन, विजयकांत वियास्कंथ, असिथा फर्नांडो, जेसन बेहरेनडोर्फ