Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : नए चयनकर्ता अजीत अगरकर की अगुवाई में बुधवार को विंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया। इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया तो कई नए चेहरे शामिल होते दिखे। यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार और तिलक वर्मा को पहली बार टी20 टीम में शामिल किया गया। हालांकि, उम्मीद थी कि आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए तहलका मचाने वाले रिंकू सिंह को जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रिंकू को बाहर करने पर बीसीसीआई को फैंस की आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा। लेकिन अकेले रिंकू ही नहीं हैं, जो जगह बनाने से चूक गए बल्कि अन्य 3 खिलाड़ी भी हैं जिन्हें चयनकर्ताओं द्वारा नज़रअंदाज कर दिया गया।

PunjabKesari

1. ऋतुराज गायकवाड़

गायकवाड़ बतौर ओपनर लगातार शानदार प्रदर्शन करते नजर आए हैं। आईपीएल 2021 में उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था तो वहीं आईपीएल 2023 में 16 मैचों में 590 रन बनाए थे। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा था। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 5 मैचों में 4 ताबड़तोड़ शतक जड़े थे। साथ ही साथ, इस दौरान गायकवाड़ ने एक दोहरा शतक भी लगाया था। उम्मीद थी कि उनको टी20 में बताैर ओपनर आजमाया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

PunjabKesari

2. जितेश शर्मा

जिस समय आईपीएल 2023 में विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा रन बरसा रहे थे तो कई कमेंटेटर्स व पूर्व क्रिकेटर्स भी ये मान रहे थे कि इन्हें जल्द टीम में जगह मिलेगी। पंजाब किंग्स की तरफ से हुए जितेश ने कई बार अपनी टीम के लिए ज़बरदस्त हिटिंग की है और जीत दिलाई। उन्होंने 16वें सीज़न के 14 मैचों में उन्होंने 156 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज़ी करते हुए कुल 309 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 21 छक्के भी लगाए थे।

PunjabKesari

3. मोहित शर्मा

मोहम्मद सिराज व मोहम्मद शमी जैसे सीनियर गेंदबाजों को टी20 सीरीज से आराम दिया गया। ऐसे में उनकी जगह मोहित शर्मा की भी जगह बनती थी, जिन्होंने हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2023 में तहलका मचा दिया था। इस गेंदबाज ने 14 मैचों में 27 विकेट हासिल किए थे और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। लेकिन, मोहित की बढ़ती उम्र के कारण चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया।