Sports

नई दिल्ली : क्रिकेट को लेकर लता मंगेशकर की दीवानगी जगजाहिर है और विश्वकप 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में भारतीय टीम की जीत के लिए उन्होने निर्जल व्रत रखा था। भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई में निधन हो गया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंनें पूरा मैच देखा और मैं काफी तनाव में थी। जब भारतीय टीम खेलती है तो मेरे घर में सभी का कुछ न कुछ टोटका होता है।

उन्होंने कहा कि मैंने, मीना और उषा ने सेमीफाइनल के दौरान कुछ खाया पिया नहीं। मैं लगातार भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रही थी और भारत की जीत के बाद ही हमने अन्न जल ग्रहण किया। विश्व कप 1983 फाइनल को याद करते हुए मैं उस समय लंदन में ही थी और मैने कपिल देव और उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले डिनर के लिए बुलाया था। मैंनें उन्हें शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि खिताब जीतने के बाद कपिल देव ने मुझे डिनर के लिए बुलाया था। मैंनें जाकर टीम को बधाई दी। सचिन तेंदुलकर को वह अपना बेटा मानती थी और वह भी उन्हें मां सरस्वती कहते थे। यह संयोग की है कि सरस्वती पूजा के अगले दिन ही भारत की सरस्वती का देवलोकगमन हुआ।