Sports

कोलंबो (श्रीलंका) : श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने गुरुवार को इंग्लैंड में ऐतिहासिक श्रृंखला जीतने के लिए राष्ट्रीय सीनियर महिला टीम को बधाई दी। श्रीलंका की महिला टीम ने बुधवार को किसी भी प्रारूप में इंग्लैंड पर पहली बार श्रृंखला विजय से इतिहास रच दिया। 

अपने ट्वीट में मलिंगा ने चमारी अथापथु के नेतृत्व वाली टीम द्वारा दिखाए गए चरित्र की सराहना की। उन्होंने लिखा, 'इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक श्रृंखला जीत के लिए श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम को बधाई। उनके ही घर में ऐसा करना इसे और भी खास बनाता है। चमारी और उनकी टीम नेने अच्छा प्रदर्शन किया है और यह श्रीलंका में महिलाओं के खेल के लिए चमत्कार करेगी।' 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 19 ओवर में सिर्फ 116 रन पर ढेर हो गई जिसमें माइया बाउचर (23), डेनिएल गिब्सन (21) और विकेटकीपर-बल्लेबाज एमी जोन्स (20) ने इंग्लैंड को साख बचाने में मदद की। इंग्लैंड के सात विकेट स्पिन गेंदबाजों के कारण गिरे जिसमें श्रीलंकाई कप्तान चमारी अथापथु भी शामिल थी जिन्होंने 28 गेंदों में 44 रन और 3/21 के स्पैल के साथ एक ऑल-राउंड प्रदर्शन किया। 

कविशा दिलहारी, उदेशिका प्रबोधनी प्रत्येक ने 2/16 के आंकड़े के साथ समाप्त किया। इस प्रदर्शन ने इंग्लैंड की स्पिन को खेलने में असमर्थता पर चिंता जताई क्योंकि वे दूसरे टी20आई में उसी अंदाज में श्रीलंका से हार गए थे। श्रीलंका ने बिना किसी समस्या के कुल लक्ष्य का पीछा करते हुए अथापथु (28 गेंदों में 44, पांच चौके और दो छक्के) और हर्षिता समरविक्रमा (28 गेंदों में 26, एक चौका) की मदद से जीत हासिल कर ली।