Sports

हैदराबाद : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम (Intikhab Alam) का मानना ​​है कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) आगामी क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) में भाग लेने वाले स्पिन गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ हैं और उनकी मौजूदगी 50 ओवर के प्रारूप के बीच के ओवरों में भारत के लिए फायदेमंद होगी। इस 28 साल के वामहस्त गेंदबाज को विश्व कप के दौरान घरेलू मैदान पर भारत के तुरुप के इक्के के रूप में देखा जा रहा है।

 

Kuldeep yadav, Cricket World Cup 2023, Intikhab Alam, Cricket news, sports, कुलदीप यादव, क्रिकेट विश्व कप 2023, इंतिखाब आलम, क्रिकेट समाचार, खेल

 

कुलदीप ने इस साल 17 वनडे मैचों में 16.03 की औसत से 33 विकेट लिए हैं। घुटने की चोट से वापसी के बाद कुलदीप ने अपनी हाथों की गति और कोण पर काम किया है, जिससे उन्हें बीच के ओवरों में विकेट लेने में मदद मिली है। आलम ने कहा कि 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कुलदीप की मौजूदगी से भारत का पलड़ा भारी रहेगा।

 


आलम ने शनिवार को कहा कि भारत ने जिस तरह से एशिया कप और उसका फाइनल खेला उससे पता चलता है कि उन्हें हराना काफी मुश्किल होगा। उनके पास शानदार स्पिन गेंदबाज है। कुलदीप विश्व कप में बड़ी भूमिका निभाएंगे। वह हर टीम के बल्लेबाज को चुनौती पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि रविंद्र जडेजा और कुलदीप की जोड़ी खतरनाक है। कुलदीप मैच विजेता खिलाड़ी है।

 

Kuldeep yadav, Cricket World Cup 2023, Intikhab Alam, Cricket news, sports, कुलदीप यादव, क्रिकेट विश्व कप 2023, इंतिखाब आलम, क्रिकेट समाचार, खेल
मेरा मानना है कि वह इस विश्व कप का सबसे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है। भारत के पास अब रविचंद्रन अश्विन का भी विकल्प है। अविभाजित भारत में पंजाब के होशियारपुर में जन्में इस 81 साल के पूर्व दिग्गज ने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों की मौजूदगी से भारत इस विश्व के खिताब का बड़ा दावेदार है।