Sports

कोलकाता : आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली के 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी में विश्व कप विजेता भारतीय आल राउंडर युवराज सिंह को कुछ भी गलत नहीं दिखता और उनका कहना है ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना'। इन दोनों को अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही तीन मैच की टी20 श्रृंखला के लिए टीम में चुना गया जो अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले विश्व कप से पहले भारत का अंतिम टूर्नामेंट है। रोहित और कोहली के टीम में शामिल करने से बहस शुरू हो गई कि यह प्रगतिशील कदम है या नहीं।

Yuvraj Singh, Virat Kohli, Rohit Sharma, T20 world cup, cricket, sports, Team india, युवराज सिंह, विराट कोहली, रोहित शर्मा, टी20 विश्व कप, क्रिकेट, खेल, टीम इंडिया

 


युवराज इस कदम के लिए हो रहे शोरगुल से प्रभावित नहीं हैं और उन्होंने किशोर कुमार के मशहूर गाने से अपनी राय बयां करते हुए कहा, ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना'। उनकी इस प्रतिक्रिया ने आलोचकों की अनदेखी और अपने काम के प्रति समर्पित बने रहने के अहमियत बयां की। युवराज ने कहा कि ऐसा इसलिए क्योंकि वे सभी तीनों प्रारूप में खेलते हैं और वे 14 महीने बाद वापसी कर रहे हैं। अगर आप तीनों प्रारूपों में खेलते हो तो आपको अपने कार्यभार का ध्यान रखना होगा। यह चयनकर्ताओं के लिए एक प्रश्न है।

 


युवराज ने रोहित की भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं कह सकता हूं कि रोहित शानदार कप्तान रहा है, उसके पास 5 आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) ट्राफियां हैं, वह हमें विश्व कप फाइनल तक ले गया, वह आईपीएल और भारत दोनों के लिए शानदार कप्तानों में से एक है। हमें उसके कार्यभार को संभालना होगा। यह पूछने पर रोहित या हार्दिक पंड्या, किसे टी20 विश्व कप में कप्तान चुनना चाहिए तो युवराज ने कहा कि मैं नहीं जानता कि इस समय हार्दिक की फिटनेस की स्थिति कैसी है। यह चयनकर्ताओं का फैसला होगा।