कोहली, धोनी भी नहीं तोड़ पाए अगरकर का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Oct, 2017 07:55 PM

kohli dhoni not even broke agarkar  s 17 year old record

क्रिकेट के मौदान में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं और कई ऐसे रिकॉर्ड भी हैं जिन्हें आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया। जैसे रोहित शर्मा का वनडे में 264 रनों का लक्ष्य। आज हम आपको एक ऐसे ही रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे जो आज तक किसी बल्लेबाज

नई दिल्ली: क्रिकेट के मौदान में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं और कई ऐसे रिकॉर्ड भी हैं जिन्हें आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया। जैसे रोहित शर्मा का वनडे में 264 रनों का लक्ष्य। आज हम आपको एक ऐसे ही रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे जो आज तक किसी बल्लेबाज से नहीं टूटा। चौकाने वाली बात यह है कि यह रिकॉर्ड भारत के तेज गेंदबाज अजीत अगरकर के नाम दर्ज है। जी हां उनके नाम भारत की और से वनडे में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड कायम है।

यह रिकॉर्ड लगभग पिछले 17 साल से कायम है
अगरकर ने यह रिकॉर्ड जिम्बाव्बे के खिलाफ 14 दिसंबर 2000 में खेले गए मैच के दौरान बनाया था। उन्होंने 21 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया था। उनका यह रिकॉर्ड लगभग पिछले 17 साल से कायम है, लेकिन माजूदा समय में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए। अगरकर ने इस मैच में 39 गेंदों में 67 रनों की शानदार पारी खेली थी। जिस दौरान उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के भी जड़े थे। उनकी इस शानदार पारी की बदौलत भारत ने जिम्बाव्बे को 301 रनों का लक्ष्य दिया था। अजीत ने बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी गेंदबाजी में भी कमाल किया था। उन्होंने 8.4 ओवर डाले थे जिस दौरान उन्हें 26 रन लगे और उन्होंने 3 विकेट भी झटकाए। भारत ने यह मैच 39 रनों से जीत लिया था। अगरकर के हरफनमौला प्रदर्शन के बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया था।

अगरकर के अलावा यह भारतीय  खिलाड़ी भी लगा चुके हैं तेज अर्द्धशतक
अगरकर के अलावा कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह भी भारत की ओर से सबसे तेज अर्द्धशतक लगा चुके हैं। कपिल देव ने 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया था। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने यह रिकॉर्ड 2001 में किनिया के खिलाफ अपने नाम किया था। उन्होंने भी 22 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया था। युवराज सिंह ने भी अपना सबसे तेज अर्द्धशतक 22 गेंदों में ही पूरा किया था। उन्होंने 2004 में बंगलादेश के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!