IPL 2019
Sports

जालंधर : बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले पहले 2 वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। आशंका थी कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 14 सदस्यीय भारतीय टीम की अगुआई विराट कोहली ही करेंगे। जबकि कोहली की गैरहाजिरी में कप्तान बनने के दावेदार रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है। भारत की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं, वनडे टीम में अंबाति रायुडू और मनीष पांडे ने अपना स्थान बरकरार रखा है। विकेटकीपर को लेकर चल रही जंग में बीसीसीआई ने आखिरकार एमएस धोनी और ऋषभ पंत, दोनों को टीम में चुन लिया है। अब अंतिम एकादश में कौन खेलेगा, इसका फैसला कप्तान, सिलेक्टर्स और कोच करेंगे। वहीं, इस टीम में दिनेश कार्तिक का नाम नहीं है। बीते कुछ अर्से से बढिय़ा प्रदर्शन करते आ रहे कार्तिक को टीम में क्यों नहीं रखा गया इस संबंधी अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

बुमराह और भुवनेश्वर को दिया आराम
भारतीय टीम में दो शीर्ष गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को विश्राम दिया गया है जबकि पंत की जगह बनाने के लिए कार्तिक को बाहर कर दिया गया। एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे दीपक चाहर और सिद्धार्थ कौल भी बाहर हो गए हैं। ऑलराउंडर केदार जाधव और हार्दिक पांड्या अपनी चोटों से अब तक उबर नहीं पाए हैं इसलिए उनपर विचार नहीं किया गया। जाधव तीसरे वनडे में टीम में लौट सकते हैं।

एशिया कप में खराब प्रदर्शन का अंजाम भुगता कार्तिक ने
कार्तिक को एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ा और वह टीम से बाहर हो गए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपनी जगह बरकरार रखी है। टैस्ट टीम में खराब फार्म से गुजर रहे लोकेश राहुल को वनडे टीम में शामिल किया गया है। राहुल एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं थे।

टीम -
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, आर. जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल।

.
.
.
.
.