Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोविड19 जिसे कोरोना वायरस (Coronavirus) के नाम से भी जाना जाता है। इस वायरस की वजह से पूरी दुनिया के अब तक 170 से ज्यादा देशों में पहुंच गया है। इसके संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 8925 को पार कर गई है। वही पूरी दुनिया में अलग-अलग खेलप्रतियोगिताओं  को रद्द कर दिया गया है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ फैंस को सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से बचने के लिए खास वीडियो बनाया। जो इस समय इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।  

कोरोना वायरस को रोकने के लिए विराट कोहली की सलाह 

— Anushka Sharma (@AnushkaSharma) March 20, 2020

दरअसल, कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, सरकार के निर्देश का पूरी तरह से सम्मान और पालन करना समय की जरूरत है। घर पर रहना। सुरक्षित रहें। स्वस्थ रहें। बता दें, इस वीडियो में कोहली अपनी पत्नी अनुष्का के साथ कहा, हम सभी जानते हैं कि इस वक्त काफी मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं। इस कोरोना वायरस को बढ़ने के रोकने का बस एक की तरीका है कि हम सब एक साथ मिलकर आए। हम अपनी और बाकियों की सुरक्षा के लिए घर पर रह रहे हैं और आपका भी ऐसा ही करना चाहिए इस वायरस को आगे और फैलने से रोकने के लिए। चलिए सेल्फ आइसोलेशन के जरिए अपने आप को और बाकी सबको भी सुरक्षित बनाते हैं। 

कोरोना वायरस से बचने के लिए जनता कर्फू 

PunjabKesari, pm modi photo, virat kohli photo
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के संबोधन से प्रेरित होकर भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और टीम के साथी खिलाड़ियों तथा अन्य खेल के शीर्ष खिलाड़ियों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सभी भारतीयों से ‘जनता कर्फ्यू' की अपील की। मोदी ने बृहस्पतिवार को कोरोना संकट पर देश के नाम संबोधन में 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया और कहा कि आवश्यक सेवाओं वाले लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। मोदी के संबोधन के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को एक खास संदेश दिया।