Sports

नई दिल्लीः बल्लेबाज करुण नायर नागपुर में रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ 14 से 18 मार्च तक होने वाले ईरानी ट्रॉफी कप में शेष भारत की कप्तानी संभालेंगे।  

जडेजा भी टीम में शामिल
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने ईरानी कप के लिए शेष भारत टीम की घोषणा की है। ईरानी कप मैच रणजी चैंपियन विदर्भ और शेष भारत के बीच खेला जाएगा। शेष भारत टीम में शानदार फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और आलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है। टीम में मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शा भी शामिल हैं जिनकी कप्तानी में भारत ने अंडर-19 विश्वकप का खिताब जीता था।   

शेष भारत टीम में शामिल मयंक को एकबार फिर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका मिलेगा। मयंक ने विजय हजारे ट्राफी फाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ मात्र 79 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के उड़ाकर 90 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम कर्नाटक को तीसरी बार चैंपियन बनाया था।  इस सत्र में सभी फार्मेट में 2000 से ज्यादा रन बना चुके मयंक का टूर्नामेंट में आठ पारियों में यह सातवां 80 से ज्यादा का स्कोर था। उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ सेमीफाइनल में भी 86 गेंदों में 81 रन बनाए थे और फाइनल में 79 गेंदों में 90 रन ठोके थे।   

टीम इस प्रकार है- 
करुण नायर (कप्तान), पृथ्वी शा, अभिमन्यु ईश्वरन, आर समर्थ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, शाहबाज नदीम, अनमोलप्रीत सिंह, सिद्धार्थ कौल, अंकित राजपूत, नवदीप सैनी और अतीत सेठ।  

.
.
.
.
.