Sports

काबुल : ऑलराउंडर करीम जनत ने रविवार को छह साल बाद अफगानिस्तान की वनडे टीम में वापसी की जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान को भी आगामी एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में होने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम की अगुवाई करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ हाल में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद सलीम सफी और अब्दुल रहमान को टीम में बरकरार रखा गया है लेकिन फरीद अहमद और वफादार मोमांद को बाहर कर दिया गया है। 

ऑलराउंडर अज़मतुल्लाह उमरज़ई को चोटिल होने के कारण टीम में नहीं लिया गया है। पच्चीस वर्षीय जनत ने 2017 में जिंबाब्वे के खिलाफ हरारे में वनडे में पदार्पण किया था लेकिन इसके बाद उन्होंने एक भी वनडे मैच नहीं खेला। हालांकि उन्होंने एक टेस्ट और 49 टी20 मैचों में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। 

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है : 

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इकराम अलिखिल (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, गुलबदीन नैब, राशिद खान, अब्दुल रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, फजल हक फारूकी।