Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक बार फिर भारत-पाक सिरीज पर बोलते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि कपिल देव (पूर्व भारतीय क्रिकेटर) समझ पाए कि मैं क्या कहना चाह रहा था। अख्तर ने हाल ही में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए धन जुटाने के लिए भारत-पाक सीरीज की बात की थी जिस पर कपिल देव ने कहा था कि हमें पैसों की जरूरत नहीं है और इस समय क्रिकेट नहीं खेला जा सकता। 

भारत पाकिस्तान सीरीज पर शोएब अख्तर का बयान 

Shoaib Akhtar

अख्तर ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा कि सभी लोग आर्थिक रूप से मुश्किल में फंसने वाले हैं। यह समय हमे साथ होने और राजस्व उत्पन्न करने का है। दुनिया भर के दर्शक वो एक मैच देखना चाहेंगे, यह राजस्व उत्पन्न करेगा। कपिल देव के बयान पर बोलते हुए अख्तर ने कहा कि कपिल को निश्चित रूप से पैसों की जरूरत नहीं होगी, लेकिन बाकी लोगों को है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह सुझाव जल्द ही ध्यान में आएगा। 

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध 

Kapil Dev

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बात करते हुए अख्तर ने कहा कि उन्हें भारत से बहुत प्यार मिला है और वह दोनों देशों के बीच बेहतर संबंध चाहते हैं और यही वह समय है, जब सभी को हाथ मिलाना चाहिए। पाकिस्तान के बाद, मुझे भारत से अधिकतम प्यार मिला है। भारत के लोगों से मुझे जो प्यार मिला है, उसके लिए मैं हमेशा आभारी हूं। मैंने पूरे भारत की यात्रा की है और हिमाचल प्रदेश से केरल से उत्तराखंड तक वे गए हैं। 

कोरोना वायरस का क्रिकेट पर असर 

Shoaib Akhtar

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि अगले छह महीनों तक कुछ नहीं होने पर हमारे पास क्या विकल्प हैं। क्रिकेट के कारण नौकरी करने वाले सभी लोग क्या करेंगे? उन लोगों का क्या होगा जिनकी आजीविका क्रिकेट पर निर्भर करती है? उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि हम अपने विचार को एक जगह पर लाएं, योजना बनाएं कि हम राजस्व कैसे उत्पन्न करेंगे। हमारे पास एकमात्र विकल्प धन उगाहने वाला मैच है। हो सकता है कि इससे रिश्ते में बेहतरी आए। मैं एक बड़े परिप्रेक्ष्य के बारे में बात कर रहा हूं।