Sports

नई दिल्लीः भारतीय ओलंपिक संघ( आईओए) को साइना नेहवाल के पिता हरवीर सिंह का आधिकारिक मान्यता कार्ड( एक्रीडेशन) बनवाने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने राष्ट्रमंडल खेलों से हटने की धमकी दे डाली थी। साइना की इस तरह नहीं खेलने के धमकी पर बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने अपना गुस्सा जाहिर किया। 

मंगलवार को गुट्टा ने साइना के इस व्यव्हार पर नाराजगी जताते हुए कहा, “मेरा परिवार टिकट लेकर मैच देखता है। वे होटल में ठहरते हैं। मुझे नहीं पता कि किस चीज़ का वादा किया और क्या मांग थी? लेकिन जब आपको तारीखों के बारे में पता है, तो क्या उसके लिए पहले से तैयारी नहीं की जा सकती है, धमकी देकर खेल को अस्त-व्यस्त करने के बजाय। है कि नहीं?”

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, “मुझे इस सब पर हंसी आती है। रुपए, अवॉर्ड और प्लॉट वगैरह की मांग सोशल मीडिया पर विवादों में नहीं गिनी जाती है, जबकि खेलने की बात करो तो यह विवाद बन जाती है। इसके साथ ज्वाला ने एक हैशटैग भी दिया जिसमें लिखा था 'नई ऊंचाई पर पाखंड'।''

आपको बता दें कि पिता को कॉमनवेल्थ गेम्स खेल गांव में एंट्री ना मिलने पर साइना नेहवाल ने ट्वीट कर इस संबंध में अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट करना शुरू कर दिया। 
PunjabKesari
इसके अलावा साइना ने आईओए को संबोधित पत्र में लिखा- मैंने आपको संदेश भेजा और आपसे बात करने की भी कोशिश की लेकिन आपने मेरा फोन नहीं उठाया लेकिन मेरे पिता को लेकर बड़ा मुद्दा बना दिया गया है। अगर उनका एक अधिकारी के रूप में एक्रीडेशन नहीं बनता है तो मैं मैच नहीं खेलूंगी।