Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड ने घरेलू मैदान पर भारत को पांचवें टेस्ट में 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-2 से बराबरी की। इस दौरान जॉनी बेयरस्टो और जो रूट की शतकीय पारियों ने जहां फैंस का दिल जीता। वहीं भारत के इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के इंतजार को और लम्बा खींच दिया। रूट की शतकीय पारी के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा है कि वह (रूट) टेस्ट में सचिन तेंदुलकर के रन टैली को पार कर सकते हैं। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पांच मैचों की लंबी टेस्ट श्रृंखला में 737 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर का मानना ​​है कि यॉर्कशायरमैन सचिन के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ सकता है। जाफर ने कहा कि हालांकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपना करियर जल्दी खत्म कर लेते हैं, लेकिन रूट अगले 5-6 साल तक मौजूदा स्तर पर खेलकर इस मुकाम तक पहुंच सकते हैं। 

जाफर ने कहा, वह ऐसा कर सकता है अगर वह लंबा खेलता है। वह केवल 31 वर्ष के हैं। हम सभी जानते हैं कि इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का करियर लंबा नहीं होता है। लेकिन अगर वह 5-6 साल और खेलता है तो मुझे लगता है कि वह रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम है। 

बर्मिंघम टेस्ट में जीत के साथ रूट ने हाशिम अमला और माइकल क्लार्क की बराबरी करते हुए टेस्ट में 28 पूरे की। उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर रहने वाले टेस्ट बल्लेबाज ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को भी पछाड़ दिया जिनके 27 टेस्ट शतक हैं। रूट के 121 टेस्ट मैचों में 10,458 रन हैं।