Sports

दुबई : इंग्लैंड के जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के पास आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष दस में प्रवेश पाने का मौका होगा क्योंकि इंगलैंड की टीम पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। अभी ओपनर रॉय और विकेटकीपर-बल्लेबाज बेयरस्टो क्रमश:11वें और 14 वें स्थान पर हैं। वनडे सीरीज में अच्छा कर वह टॉप-10 में आ सकते हैं।

वहीं, विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन के पास भी एक बड़ा मौका होगा क्योंकि उन्होंने आयरलैंड से ही अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। पहले ही मैच में वह 99 रन पर आऊट हुए थे। वहीं, आयरलैंड के कप्तान एंडी बलबीरनी बल्लेबाजी रैंकिंग में 46 वें स्थान पर हैं। इसके अलावा पॉल स्टर्लिंग 27वें स्थान पर बने हुए हैं। 2013 में वह करियर बैस्ट यानी 7वें स्थान तक पहुंचे थे।

बता दें कि आईसीसी मेन्स क्रिकेट वल्र्ड कप सुपर लीग 2023 में भारत में अगले वल्र्ड कप में सीधे क्वालीफाइंग स्थानों के लिए 13 टीमों को देखेगा। भारत और सात अन्य टीमें लीग में सीधे एंट्री लेंगी जबकि शेष टीमों को क्वालीफायर के माध्यम से मौका मिलेगा। प्रत्येक टीम एक जीत के लिए 10 अंक मिलेंगे। एक टाई के लिए पांच, नो-रिजल्ट या हार के लिए कोई नहीं।