Cricket

नई दिल्लीः लाॅर्ड्स के मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के पहले ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को ऐसी गेंद फेंकी कि वह इसे समझ ही नहीं सके और बोल्ड हो गए। विजय गेंद को स्‍क्‍वायर लेग की तरफ फ्लिक करना चाह रहे थे। पहले तो एंडरसन की गेंद अंदर आती दिखी, फिर अचानक बाहर निकल कर स्‍टंप ले उड़ी। एंडरसन ने 20 रन देकर 5 विकेट लिए।

इस मैच में सब कुछ इंग्लैंड के पक्ष में हुआ। इंग्लैंड के फील्डर अगर आए मौकों को लपक लेते तो भारत पहले ही पवेलियन लौट गया होता। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। एंडरसन और ब्रॉड की स्विंग लेती गेंदों को खेलना भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा था। लोकेश राहुल (8) भी एंडरसन की स्विंग को समझ नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले का बेहद बारीक किनारा लेकर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्‍टो के दस्तानों में समा गई। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा (1) के बीच हुई गलतफहमी में पुजारा को रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

कोहली को इस मैच में कई जीवनदान मिले, लेकिन वह इसका फायदा उठाने में असफल रहे और अगली ही गेंद पर बटलर ने कैच छोड़ने की गलती नहीं की। भारतीय कप्तान 57 गेंदों में दो चौकों की मदद से 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वोक्स की ही गेंद पर बटलर ने हार्दिक पांड्या (11) कैच लपका। सैम कर्रन की बेहतरीन गेंद दिनेश कार्तिक (1) को 62 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर गई।