Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच ने सोमवार को कहा कि 2022 में घरेलू प्रशंसकों के सामने टी20 विश्व कप जीतना उनकी टीम के लिए बहुत बड़ा सम्मान होगा। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर 2021 का टी20 विश्व कप जीता था। अब इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप को कंगारू टीम इस खिताब को बचाने की कोशिश करेगी।

आईसीसी टी20 विश्वकप हमारे लिए अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने ट्रॉफी का बचाव एक शानदार मौका और बहुत बड़ा सम्मान है। टी20 विश्वकप को लेकर कई अच्छी टीमें अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया आ रही हैं। यह ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के लिए बहुत सुनहरा मौका है कि जब वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियो को एक साथ देखेंगी।

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टी20 विश्वकप का आयोजन हो रहा है। विश्वकप के मुकाबले एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में खेले जाएंगे। विश्वकप के मैचों की टिकट ब्रिकी आज से शुरू हो गई है। इस विश्वकप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी।

पुरुष टी20 विश्व कप 2022 समिति के सीईओ मिशेल एनराइट ने कहा कि क्रिकेट में विश्वकप से बड़ा कुछ नहीं है और टी20  फॉर्मेट और संस्कृति का इतना मज़ेदार, ऊर्जावान, जीवंत उत्सव है। यह वास्तव में एक बड़ा इवेंट है और ठीक आज से हम इस अभियान की शुरूआत कर रहे हैं।