Sports

खेल डैस्क : 17 साल बाद आखिरकार इंगलैंड ने पाकिस्तान को घर में धूल चटा दी। 3 मैचों की सीरीज के तहत मुलतान में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंगलैंड को 26 रनों से जीत मिली। पाकिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 355 का लक्ष्य मिला था। लेकिन उनकी टीम इंगलैंड की कसी हुई गेंदबाजी के कारण मैच जीत नहीं पाई और सीरीज भी गंवा दी।

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद इंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा कि जाहिर तौर पर सीरीज के दोनों टेस्ट अलग-अलग परिस्थितियां में खेले गए लेकिन दोनों खेलों का हिस्सा बनना शानदार रहा। आज हमारी नजर विकेट पर थी। यहां धीमी गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजों को मुश्किलें पैदा होनी थी। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, दरारें खुल गईं और हमारे तेज गेंदबाज खेल में आ गए। जिस तरह से जिमी और रोबो ने श्रृंखला में गेंदबाजी की है वह शानदार है। 

स्टोक्स ने इस दौरान पाकिस्तान के स्पिनर अबरार की शानदार बॉलिंग के लिए भी सराहना की। उन्होंने कहा कि अबरार का डेब्यू शानदार रहा, उन्हें बहुत-बहुत बधाई। उसने 7 विकेट लिए लेकिन हम उसके खिलाफ फिर भी रन बना रहे थे। मैं बस चारों ओर देखता हूं और अपने विकल्पों को देखता हूं और देखता हूं कि मुझे विकेट लेने का सबसे अच्छा मौका कौन देता है।

प्लेयर ऑफ द मैच हैरी ब्रूक ने कहा कि मैंने पहली पारी में अपनी गलती से सीखने की कोशिश की। मैं स्पिनरों पर दबाव बनाना चाहता था और यह काम कर गया। हम खेल में आने से पहले जानते थे कि यहां अच्छी टर्न होगी। ड्रेसिंग रूम में भी इसपर काफी बातें हो रही थीं। हमने बस वहां जाने और क्रिकेट का अपना बैंड बजाने की कोशिश की, खुश थे कि यह सही से सामने आया। बता दें कि सीरीज का तीसरा टेस्ट 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा।