Sports

अहमदाबाद : कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने बुधवार को कहा कि अगर बेन स्टोक्स पूरी तरह से फिट नहीं पाए गए तो उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया जाएगा। इस साल की शुरुआत में संन्यास लेने वाले स्टोक्स कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं और प्रतिद्वंद्वी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के साथ टीम से बाहर हो सकते हैं। बटलर ने कहा कि अंतिम फैसला मैच के दिन लिया जाएगा। 

 


बटलर ने मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से कहा कि हम देखेंगे कि कल स्थिति क्या बनती है। हम पिछले एक महीने से कुछ लोगों की देखभाल कर रहे हैं। उम्मीद है कि हमारे पास चुनने के लिए फिट खिलाड़ी होंगे। बटलर ने कहा कि हम यहां सही निर्णय लेंगे। क्या वह खेलने के लिए फिट नहीं है, या खेलने के लिए फिट है। यदि वह है, तो हम यह निर्णय ले सकते हैं।

 


बटलर ने आगे कहा कि लेकिन यह टूर्नामेंट की शुरुआत में किसी के लिए बड़ा जोखिम लेने का समय नहीं है। अंत के करीब, शायद लोगों की चोटों के कारण अधिक जोखिम लिया जा सकता है। यह एक लंबा टूर्नामेंट होने वाला है। स्टोक्स ने इंग्लैंड के दो अभ्यास मैचों में से किसी में भी हिस्सा नहीं लिया लेकिन बटलर के लिए यह चिंता की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो वह फिजियो के साथ कड़ी मेहनत कर रहा है। 

 


बटलर ने कहा कि 2019 में पिछले संस्करण का खिताब जीतने वाली टीम के कप्तान के रूप में उन्हें कोई दबाव महसूस नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने इस बारे में काफी कुछ कहा है कि ऐसा महसूस न हो कि हम किसी चीज का बचाव कर रहे हैं। अब हम यहां हर दूसरी टीम की तरह ही स्थिति में हैं। हम यहां कोशिश करने और विश्व कप जीतने के लिए आए हैं।

 


आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बटलर का कहना है कि टूर्नामेंट ने सामान्य तौर पर भारत में स्थानों और यात्रा के बारे में जानकारी दी है। मुझे लगता है कि यह हमें फायदा देगा। यहां आईपीएल में कई टीमों के प्लेयर आए हैं। सबको यहां का अनुभव है। ऐसे में हम भी अपने अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।