Sports

चेन्नई : आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को हरफनमौला बेन स्टोक्स ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल, वह बाएं घुटने की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती हिस्से में सिर्फ बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं। स्टोक्स अपनी गेंदबाजी के लिए भी माहिर हैं। उनका गेंदबाजी ना कर पाना अब सीएसके की मुश्किलें बढ़ा सकता है क्योंकि स्टोक्स की दोहरी भूमिका टीम के लिए अहम रहने वाली थी। इसी कारण फ्रेंचाइजी ने उनपर खूब पैसा भी बहाया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने इंग्लैंड के न्यूजीलैंड दौरे पर स्टोक्स के घुटने की पुरानी चोट उभर आई, जिसके कारण उन्होंने दो टेस्ट मैचों में सिर्फ नौ ओवर गेंदबाजी की। स्टोक्स ने टेस्ट शृंखला समाप्त होने के बाद यह स्वीकार भी किया कि उन्हें घुटने की चोट के कारण परेशानी हो रही है। 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, स्टोक्स की घुटने की रिपोटर् सामान्य आयी है लेकिन उन्होंने इस समस्या के लिये ‘कोटिर्सोन इंजेक्शन' लिया है जो सूजन कम करने के काम आता है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी के हवाले से कहा, 'मेरा खयाल है कि वह बतौर बल्लेबाज खेलने के लिये तैयार हैं। गेंदबाजी के लिये हमें इंतजार करना होगा। इंजेक्शन लगने के बाद उन्होंने कल (रविवार को) हल्की गेंदबाजी की थी।' उन्होंने कहा, 'चेन्नई और ईसीबी (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) के डॉक्टर साथ मिलकर काम कर रहे हैं। वह शुरुआती मैचों में ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे। उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट के किसी हिस्से में उनसे गेंदबाजी करवा सकेंगे।' 

PunjabKesari

गौरतलब है कि सुपर किंग्स ने दिसंबर 2022 में हुई नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये की कीमत पर स्टोक्स को टीम में शामिल किया था। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स पिछले हफ्ते भारत पहुंचने के बाद अपनी नयी टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं। स्टोक्स बता चुके हैं कि वह आयरलैंड के खिलाफ एक जून से होने वाले टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 जून से शुरू होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज के लिये आईपीएल फाइनल से पहले ही स्वदेश रवाना हो जायेंगे। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हसी ने एशेज़ में स्टोक्स की भागीदारी पर कहा, 'मैं चाहता हूं कि बेन स्टोक्स पूरी तरह फिट होकर एशेज़ में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। यह फ्रेंचाइजी बेहद पेशेवर है और सभी राष्ट्रीय बोडरं के साथ मिलकर काम करती है। मैं जानता हूं कि हमारा फिज़यिो ईसीबी के फिज़यिो के साथ मिलकर काम कर रहा है। मैं चाहता हूं कि दोनों टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दें।' आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च को सुपर किंग्स और गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबले से होगी।