Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। दिल्ली ने इस सीजन अब तक खेले गए 12 मुकाबलों में सिर्फ 4 में ही जीत दर्ज की और प्वाइंट्स टेबल पर आखिरी स्थान पर है। प्लेऑफ से बाहर हो चुकी दिल्ली के खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम में अगले सीजन बड़े बदलावों की उम्मीद की जा रही है। हेड कोच रिकी पोटिंग को दिल्ली के इस खराब प्रदर्शन के लिए काफी जिम्मेदार माना जा रहा है और ऐसी अटकलें हैं कि उन्हें दिल्ली कैपिटल्स में हेड कोच के पद से हटाया जा सकता है। वहीं, अगर ऐसा होता है तो पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने सुझाव दिया है कि दिल्ली को अपनी अगला मुख्य कोच किसे चुनना चाहिए। 

इरफान पठान का मानना है कि इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स में 'डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट' की भूमिका निभा रहे सौरव गांगुली को दिल्ली का अगला हेड कोच चुना जाना चाहिए। इरफान ने इसके पीछे तर्क दिया है कि गांगुली टीम में मौजूद भारतीय खिलाड़ियों के मनोविज्ञान को अच्छी तरह जानते हैं और उनका कहना है कि गांगुली के अनुभव का फायदा जरूर उठाना चाहिए।

PunjabKesari

इरफान ने कहा, "दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में सौरव गांगुली की उपस्थिति एक बड़ी बात है। मुझे लगता है कि अगर  दादा (सौरव गांगुली) को दिल्ली के कोच की भी जिम्मेदारी दी जाती है, तो वह टीम में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। उन्हें भारतीय खिलाड़ियों के मनोविज्ञान का पता है। वह जानते है कि यह कैसे करना है।   दिल्ली को इसका फायदा जरूर उठाना चाहिए। टॉस के वक्त डेविड वॉर्नर ने कहा है कि उनकी टीम अब अगले आईपीएल सीजन की तैयारियों में जुट गई है और इस लिहाज से गांगुली को बदली हुई भूमिका के रूप में देखना गलत नहीं होगा।"

बता दें कि आईपीएल 2023 सीजन शुरू होने से पहले टीम के नियमित कप्तान ऋषभ पंत कार एक्सीडेंड में चोटिल हो गए थे और उनकी जगह इस सीजन दिल्ली ने डेविड वॉर्नर को टीम अगुवाई करने की भूमिका दी थी, लेकिन वॉर्नर अपनी टीम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं ले पाए और इतना ही नहीं वॉर्नर का खुद का भी इस सीजन में खराब प्रदर्शन रहा है।