Sports

खेल डैस्क : फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में चल रहे यूएस मास्टर्स टी10 लीग मैच के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने निर्णायक अंतिम ओवर में अपने क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया। पठान के कारण कैलिफोर्निया नाइट्स ने अटलांटा राइडर्स को 5 रन से हरा दिया।

नाइट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। फिंच के 2 पर आऊट होने के बाद मिलिंद कुमार 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जैक कैलिस ने एक छोर संभाला और रिकार्डो पॉवेल के साथ 52 रन की पार्टनरशिप कर स्कोर 94/2 तक पहुंचा दिया। कैलिस ने 38 तो पॉवेल ने 18 गेंदों पर 33 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी राइडर्स को कप्तान रॉबिन उथप्पा के रूप में पहला झटका लगा। उथप्पा ने 16 तो उनके साथी लेंडल सिमंस ने 21 गेंदों पर 37 रन बनाए। मसाकाद्जा ने 11 गेंदों पर 20 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। लेकिन आखिरी ओवर में सारा मैच पलट गया।

 

 


मैच के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर जब अंतिम 6 गेंदों पर 9 रनों की आवश्यकता थी, तब गेंदबाजी करने इरफान पठान आए। उनकी पहली गेंद वाइड थी। उसके बाद उन्होंने एक डॉट बॉल फेंकी। उनकी अगली दो गेंदों पर केवल एक-एक रन बना। चौथी गेंद पर उन्होंने मसाकाद्ज़ा का विकेट निकाल दिया। अगली ही गेंद पर पाकिस्तान के हम्माद आजम रन आउट हो गए। आखिरी गेंद पर अटलांटा को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे लेकिन पठान ने ड्वेन स्मिथ को ऐसी गेंद फेंकी जिसे वह छू भी नहीं पाए। ऐसे कर पठान ने अपने ओवर में सिर्फ 3 रन दिए और अपनी टीम को 5 रन की जीत दिला दी।