Sports

एडिनबर्ग : आयरलैंड ने जर्मनी के खिलाफ गुरुवार को यहां क्वालीफाइंग दौर का मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में जगह सुनिश्चित की। आयरलैंड ने शुक्रवार को यहां स्कॉटलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ही कम से कम दूसरे स्थान पर रहना सुनिश्चित कर दिया। स्कॉटलैंड की टीम पहले ही टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। 

शीर्ष दो यूरोपीय क्वालीफायर टीम मुख्य दौर में जगह बनाएंगी। आयरलैंड ने अब तक खेले पांच मैच में से चार में जीत दर्ज की जबकि आज का मैच बेनतीजा रहा। टीम अगर कल स्कॉटलैंड को हरा देती है तो अंक तालिका में शीर्ष पर रहेगी। क्वालीफिकेशन के बारे में बात करते हुए आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि उनकी टीम इस उपलब्धि का जश्न मनाएगी लेकिन वे क्वालीफायर में शीर्ष पर रहना चाहते हैं। 

कप्तान ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हमने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का अपना प्राथमिक लक्ष्य हासिल कर लिया। हम स्कॉटलैंड स्पष्ट योजना के साथ आए थे और हमें पता था कि हमने कौन सी शैली का खेल दिखाना है और मुझे लगता है कि हमने नतीजा दिया।'' स्टर्लिंग ने कहा, ‘‘हमने आज दोपहर जो काम किया उसका जश्न मनाएंगे लेकिन कल खिताब दांव पर लगा है और अगले महीने भारत में होने वाली टी20 श्रृंखला से पहले हम जीत की लय बरकरार रखना चाहते हैं।''