Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ईरान फुटबॉल टीम ने कतर में फीफा विश्व कप 2022 के दौरान वेल्स के खिलाफ अद्भुत प्रदर्शन करते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की। राउजबेह चेश्मी ने स्टॉपेज टाइम के आठवें मिनट में गोल करके ईरान को विश्व कप फुटबॉल में शुक्रवार को वेल्स पर 2-0 से जीत दिलाई। हालांकि वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले ईरान के खिलाड़ियों को अपना राष्ट्रगान गाते हुए देखा गया था जिसे उन्होंने अपने पहले मैच में गाने से मना कर दिया था। ईरान के खिलाड़ियों ने राष्ट्रगान नहीं गाकर इंग्लैंड के खिलाफ संघर्ष से पहले इस सप्ताह के शुरू में घर वापस आने वाले प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया। 

वेल्स के खिलाफ जब ईरान के खिलाड़ी अपना राष्ट्रगान गाते देखे गए तो फुटबॉल टीम के कुछ प्रशंसकों की आंखों में आंसू आ गए। एक ट्विटर यूजर एमडी अनस हुसैन ने इसका वीडियो भी शेयर किया है जिसमें ईरानी फुटबॉल प्रशंसक राष्ट्रगान के दौरान फूट-फूट कर रोते हुए नजर आए रहे हैं। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए यूजर ने लिखा, अल रेयान के अविश्वसनीय दृश्य। भगवान ईरान को आशीर्वाद दें। रोशनी आपको किसी दिन घर ले जाएगी। 

चेश्मी ने स्टॉपेज टाइम के आठवें मिनट में जब गोल किया तो वेल्स के बैकअप गोलकीपर डैनी वार्ड डाइव लगाकर भी नहीं बचा सके। नियमित गोलकीपर वेन हेनेसी को 86वें मिनट में बाहर किए जाने पर डैनी गोलकीपिंग कर रहे थे। रामिन रजाइयां ने कुछ पल बाद ही दूसरा गोल दागा। वेल्स के लिए जेरेथ बेल का यह 110वां मैच था जो राष्ट्रीय टीम के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने। पहले मैच में वेल्स को अमेरिका ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका था।