Sports

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स को सीजन के अपने पहले ही मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स पर जीत हासिल हुई। राजस्थान की जीत में कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) का भी योगदान रहा जिन्होंने 82 रन बनाए। मैच जीतने के बाद उन्होंने कहा कि बीच में समय बिताना हमेशा बहुत मजेदार होता है। जब आप गेम जीतते हैं तो यह और भी खास हो जाता है। इस बार मुझे थोड़े अलग संयोजन के साथ अलग तरह की भूमिका दी गई है। 

 


सैमसन ने कहा कि सांगा ने मुझे अनुसरण करने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं। मैं 10 साल से आईपीएल खेल रहा हूं - इसमें कुछ अनुभव आना चाहिए। मुझे लगता है कि मुझे और अधिक समय बिताने और परिस्थितियों को समझने की जरूरत है। अंतरराष्ट्रीय वनडे खेलने से भी मुझे मदद मिली। यह सब आपकी ताकत और कमजोरियों को समझने के बारे में है। मैं एक ऐसा बल्लेबाज हूं जो सिर्फ गेंद पर प्रतिक्रिया करता है - चाहे पहली गेंद हो या आखिरी गेंद।

 


वहीं, अपने प्लेयर ऑफ द मैच ट्रॉफी पर सैमसन ने कहा कि मुझे यह उसे (संदीप) देनी चाहिए। अगर वह वे तीन ओवर नहीं फेंकते तो मैं पीओटीएम नहीं होता। मैंने सोचा कि मुझे उसे फोन करना चाहिए। मैंने ऐश भाई को यह कहते हुए सुना कि यह सिर्फ कौशल के बारे में नहीं है, बल्कि दबाव के क्षणों में चरित्र के बारे में भी है। उसकी आंखों में, उसकी शारीरिक भाषा में ऐसा है कि आप उस आदमी पर भरोसा कर सकते हैं।

 


मुकाबले की बात करें तो राजस्थान ने जायसवाल की सधी हुई शुरूआत के बाद संजू सैमसन के 52 गेंदों पर 82 रनों की बदौलत 193 रन बनाए थे। राजस्थान के लिए रियान पराग भी 29 गेंदों पर 43 तो ध्रुव ज्यूरेल 12 गेंदों पर 20 रन बनाने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ टीम को शुरूआत में ही झटके लग गए। डिकॉक 4, पडिक्कल 0 तो अयुष बदोनी 1 रन बनाकर आऊट हो गए। तभी केएल राहुल और निकोल्स पूरण ने अर्धशतक जमाए लेकिन स्ट्राइक रेट तेज न होने से वह लक्ष्य से 20 रन पीछे रह गए।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
राजस्थान रॉयल्स :
यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल 
लखनऊ सुपर जाइंट्स : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर