Sports

बेंगलुरू : चेन्नई सुपर किंग्स ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 8 रन से जीत दर्ज की। पार्थिव पटेल ने कहा कि डेवोन कॉन्वें जब भी योगदान देंगे, वह सीएसके को जीत की स्थिति में लगा खड़ा करते हैं। 

चेन्नई ने डेवोन कॉन्वे (45 गेंदें) की 83 रन और शिवन दूबे की 52 रनों की शानदार पारी की अगुवाई में बेंगलुरु के लिए 227 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में बेंगलुरु ने अपने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को जल्दी खो दिया, लेकिन फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के बीच सिर्फ 61 गेंदों में 126 रन की विस्फोटक साझेदारी खेली जिससे टीम लक्ष्य के करीब तो पहुंच गई लेकिन इसे भेद नहीं पाई। 

भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने कहा, 'उनकी (कॉनवे) बल्लेबाजी आमतौर पर इस तरह से होती है, उन्हें शुरुआत में जमने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन इसके बाद अगर वह खेलते हैं तो वह लंबे समय तक खेलते हैं। आपको एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जो 45 गेंदों पर 83 रन बना सके और कोई जो 14-15 ओवर तक एक छोर पर खेलता है और स्ट्राइक रेट बनाए रखता है। हमने खेल से पहले इस मोर्चे पर उनके योगदान की कमी के बारे में बात की थी, लेकिन जब भी उन्होंने योगदान दिया है, तो उन्होंने सीएसके को जीत की स्थिति में ला दिया है, यही कारण है कि वे उनके साथ बने रहे। 

बेंगलुरु ऐसा लग रहा था कि वे इस जीत छीन लेंगे और मुख्य रूप से डु प्लेसिस और मैक्सवेल के बीच अविश्वसनीय साझेदारी के कारण बड़े लक्ष्य का पीछा करेंगे। मोर्गन ने कहा, 'इस योगदान ने आरसीबी को पूरे रास्ते जाने के लिए तैयार किया। आवश्यक रन रेट कभी भी एक मुद्दा नहीं था, एक साझेदारी की विशाल शक्ति जहां उसने और मैक्सवेल ने मिलकर 61 गेंदों पर 126 रन बनाए। वास्तव में उन्हें स्थापित किया। मुझे वास्तव में जो पसंद है वह है उन्होंने शॉट चयन में बाधा डालने के लिए दो विकेट खोने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने सीएसके पर जितना संभव हो उतना दबाव डाला।