Sports

खेल डैस्क :  जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आईपीएल 2023 के 52वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स पर रोमांचक जीत दर्ज की। राजस्थान की ओर से संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। राजस्थान को जायसवाल और जोस बटलर ने तेजतर्रार शुरूआत दी थी। जायसवाल ने 18 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए और 5 ओवरों में ही स्कोर 54 पर ला खड़ा किया। बटलर ने 58 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से 95 रन बनाए और टीम का स्कोर 200 के करीब ले जाने में मदद की। कप्तान संजू सैमसन का भी इस दौरान खूब बल्ला चला, उन्होंने 34 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए और स्कोर 214 तक ले गए। 

 

215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने भी तेजतर्रार शुरूआत की। अनमोलप्रीत सिंह ने 24 गेंदों पर 33 तो अभिषेक शर्मा ने 34 गेंदों पर 44 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने 47 तो हेनरिक क्लासेन ने 12 गेंदों में 26 रनों का योगदान दिया। अंतिम दो ओवरों में 41 रन चाहिए थे तभी ग्लेन फिलिप्स ने कुलदीप यादव के ओवर से 24 रन खींच लिए। हालांकि इसी ओवर में फिलिप्स ने अपना विकेट भी गंवा लिया। फिलिप्सि ने 7 गेंदों पर 25 रन दिए। आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे तब अब्दुल समद ने कुछ बड़े शॉट लगाए और अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। 

 

 

हैड टू हैड : अब तक दोनों टीमों के बीच 17 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें राजस्थान ने 9 तो हैदराबाद ने 8 मुकाबले जीते हैं। अगर इस वैन्यू की बात की जाए तो यहां पर दोनों टीमों के बीच खेले गए तीन मुकाबलों में से दो राजस्थान ने जीते हैं। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, मार्को जानसन, विवरांत शर्मा, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल