Sports

लखनऊ : केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपर जायंट्स शनिवार को गत विजेता गुजरात टाइटंस से पिछली हार का बदला लेने के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज होने के इरादे से अपने घरेलू मैदान में उतरेगी। 

आसमान में बादलों के डेरे और आसपास के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से लखनऊ के तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे जब दोनो टीमें आमने सामने होंगी तो मौसम की खुशगवारी उन्हे रास आयेगी वहीं सुपर जायंट्स के समर्थकोें का जोश मैदान में गर्मी पैदा करेगा। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के लिए मौजूदा सत्र अब तक उतार चढाव से भरपूर रहा है। टीम की कोशिश पिछली हार को भुलाकर एक बार फिर सुपर जायंट्स को घुटनों में लाने की होगी। 

इकाना की धीमी पिच पर राशिद खान के साथ साथ खुद हार्दिक भी कारगर साबित हो सकते हैं वहीं मोहम्मद शमी की अगुवाई में तेज गेंदबाजी आक्रमण भी राहुल ब्रिगेड की परीक्षा लेंगे। लखनऊ और गुजरात ने अब तक दो दो मैच गंवाएं है। पिछले मैच में राजस्थान राजल्स के खिलाफ जहां लखनऊ को जीत मिली थी वहीं गुजरात ने उसी टीम से हार कर लखनऊ की उड़ान पकडी है। 

राहुल के लड़ाके जीत की लय को बरकरार रखने में यदि सफल रहते हैं तो उन्हे पहली बार अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज होने का मौका मिलेगा जिसका मनोवैज्ञानिक असर टूर्नामेंट के शेष बचे मैचों पर पड़ना तय है। लखनऊ की ताकत काइल मेयर्स, निकोलस पूरन और माकर्स स्टोइनिस की मजबूत बल्लेबाजी है जो किसी भी गेंदबाज की बखिया उधड़ने में सक्षम है। केएल राहुल ने भी पिछले दो मैचों में औसत प्रदर्शन कर अपनी खोई फार्म को वापस पाने का संकेत दिया है हालांकि दीपक हुड्डा का लगातार फ्लाप होना टीम प्रबंधन के लिये चिंता का विषय है। 

इकाना में रवि विश्नोई,अमित मिश्रा के अलावा कृणाल पांड्या अब तक असरदार साबित हुए है और कप्तान की उम्मीदें इस तिकड़ी पर टिकी होंगी वहीं तेज गेंदबाज आवेश खान,माकर् वुड की धारदार गेंदबाजी गुजरात के बल्लेबाजों का टेस्ट लेगी। इसके अलावा पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा करने वाले नवीन उल हक यदि अपने प्रदर्शन को दोहराने में सफल होते है तो यह टीम के लिये बोनस होगा। 

दूसरी ओर शुभमन गिल, डेविड मिलर और साई सुदर्शन के फार्म में होने का फायदा गुजरात को मिल सकता है जबकि राशिद खान और मोहम्मद शमी से भी पाड्या को काफी उम्मीदें होगी हालांकि खुद पांड्या अब तक गेंदबाजी के लिहाज से बेअसर रहे हैं। इसके अलावा अल्जारी जोसेफ और जोश लिटिल का भी प्रदर्शन औसत रहा है।