Sports

खेल डैस्क : गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को शानदार जीत दिलाने का श्रेय इशांत शर्मा को जाता है। इशांत ने आखिर के ओवर में तब 12 रन बचाए जब क्रीज पर राहुल तेवतिया के साथ गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या मौजूद थे। मैच जीतने के बाद इशांत ने अपनी सफलता का राज खोला। उन्होंने कहा कि मैं नेट्स में अभ्यास करता रहता हूं। हम नई गेंद डालने का अभ्यास करते हैं, लेकिन साथ ही हम वाइड यॉर्कर गेंदबाजी करने का भी अभ्यास करते हैं। आज मेहनत रंग लाई, मैंने बस अपना समर्थन किया और वाइड यॉर्कर फेंकी।

 

इशांत ने कहा कि जब आप नेट्स में खुद को तैयार कर रहे होते हैं तो हम कुछ बल्लेबाजों की योजना भी बनाते हैं कि कैसे गेंदबाजी करनी है। यह सब तैयारी करने और उसे अंजाम देने के बारे में है। मैंने उसके (तेवतिया) साथ काफी क्रिकेट खेला है इसलिए उसके साथ बस मजा कर रहा था। मुझे पता था कि मुझे उसे डबल ब्लफ करना होगा नहीं तो हम जानते हैं कि वह बल्ले से क्या कर सकता है। वहीं, लक्ष्य के बारे में बात करते हुए कहा कि बतौर गेंदबाज हम इसके बारे में नहीं सोचते। यह सिर्फ योजनाओं को क्रियान्वित करने के बारे में है। यहां से हम गति बनाए रखने की उम्मीद करते हैं, आगे बढ़ते रहे और सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करें।

 

उधर, गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी इशांत की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इशांत ऐसे मौके आए और गेंदें फेंकी जिसपर बड़े शॉट नहीं लग पाए। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि इशांत दिन ब दिन जवाब होते जा रहे हैं। वह अपने अनुभव का पूरा फायदा लेते हुए नजर आ रहे हैं। अंत तक उन्हें पता था कि क्या करना है और  क्या नहीं।