Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 5वें मैच में राजस्थान रॉयल्स 61 रन से शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ ही सभी टीमों का एक-एक मैच हो गया है ऐसे में प्वाइंट टेबल में सबसे मजबूत टीम राजस्थान उभर कर निकली है जिसने 3.050 नेट रन रेट के कारण टॉप पर है। राजस्थान के पहला मैच जीतने पर 2 अंक हो गए हैं। 

इसी के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स ने भी अपना पहला मैच जीता है और इन टीमों के भी 2-2 अंक हैं। लेकिन नेट रन रेट के कारण दिल्ली दूसरे (0.914 नेट रन रेट), पंजाब तीसरे (0.697 नेट रन रेट), केकेआर चौथे (0.639 नेट रन रेट) और गुजरात पांचवें (0.286 नेट रन रेट) स्थान पर हैं। 

PunjabKesari

वहीं अपना पहला मैच हारने वाली टीमों में लखनऊ सुपर जायंट सहित चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद हैं, ये सभी टीमें नेट रन रेट के कारण क्रमशः छठे, सातवें, आठवें, नौवें और दसवें स्थान पर हैं। 

ऑरेंज कैप 

आरसीबी के फॉफ डु प्लेसिस पहले मैच में 88 रन की हाइएस्ट पारी के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। दूसरे नम्बर पर मुंबई के इशान किशन हैं जिनके 81 रन हैं। टॉप पांच बल्लेबाजों में सनराइजर्स के एडेन मार्कराम तीसरे नम्बर पर हैं जिनके 57 रन हैं। चौथे और पांचवें नम्बर पर क्रमशः राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और लखनऊ के दीपक हुड्डा हैं जिनके 55-55 रन हैं। 

पर्पल कैप 

दिल्ली टीम के कुलदीप यादव 3 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्ड किए हुए हैं। इसी के साथ ही टॉप पांच में अन्य चार गेंदबाज  लखनऊ के ड्वेन ब्रावो, राजस्थान के युजवेंद्र चहल, गुजरात के मोहम्मद शमी और मुंबई के बेसिल थम्पी हैं जिनके नाम 3-3 विकेट्स हैं लेकिन औसत के साथ क्रमशः दूसरे, तीसरे चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

.
.
.
.
.