Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में अपनी जीत का खाता खोलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 23 रन से पहली जीत दर्ज की। आरसीबी के खिलाफ रॉबिन उथप्पा और शिवम दूबे की क्रमशः 88 और 95* रन की पारी की बदौलत टीम को जीत दर्ज करने में कामयाबी मिली। सीएसके की पहली जीत के साथ ही मैच के दौरान अंबाती रायुडू का कैच लेने के शानदार प्रयास वायरल हो रहा है। 

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 16वें ओवर में जब रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे तो बाएं हाथ के स्पिनर ने पहले ही वानिंदु हसरंगा को आउट कर दिया था और आरसीबी दबाव में थी। लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम के लिए चीजें खराब हो गईं क्योंकि आकाश दीप भी कैच आउट हो गए और ये कैच रायुडू ने डाइव लगाकर पकड़ा। 

जडेजा ने एक अच्छी लेंथ की गेंद फेंकी और बल्लेबाज ने गेंद को ऊपर की तरफ खेला। गेंद शॉर्ट कवर क्षेत्र से गुजर रही थी जहां अंबाती रायडू खड़े थे और उन्होंने अपने दाहिने हाथ से हवा में डाइव लगाकर सनसनीखेज तरीके कैच लपक लिया। यह हैदराबाद के क्रिकेटर का शानदार कैच था और वह जमीन पर जोरदार तरीके से गिरने के बावजूद कैच को पकड़ने में सफल रहे। आरसीबी उस ओवर तक पीछा कर रही थी और रवींद्र जडेजा के दोहरे विकेट के ओवर ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

दिनेश कार्तिक ने कुछ समय के लिए कमान संभाली लेकिन वह भी सिर्फ 14 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 34 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। सीएसके आखिरकार आईपीएल 2022 में अपने पांचवें गेम में 23 रन की जीत के साथ 2 अंक लेने में कामयाब रहा। अब सीएसके का मकसद जीत की गति को आगे बढ़ाना है।