Sports

दुबई : कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच रविवार को होने वाला आईपीएल मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। राजस्थान 13 मैचों में छह जीत, सात हार और 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि कोलकाता 13 मैचों में 6 जीत, 7 हार और 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। 

दोनों टीमों के बीच यह मैच करो या मरो का मुकाबला है। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम की 14 अंकों के साथ उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि हारने वाली टीम प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो जाएगी। 14 अंकों पर पहुंचने के बाद भी टीम अपना प्लेऑफ सुनिश्चित नहीं समझ सकती है क्योंकि उसे दूसरी टीमों के परिणाम और नेट रन रेट को भी देखना होगा। इसलिए इस मुकाबले में कोलकाता और राजस्थान को जीत साथ-साथ अपने नेट रन रेट को सुधारने पर भी ध्यान लगाना होगा क्योंकि आखिरी समीकरण में नेट रन रेट निर्णायक रहेगा। 

राजस्थान ने कल अबु धाबी में किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट से हराकर उम्मीदों को जगाने वाली जीत हासिल की थी। पंजाब ने क्रिस गेल की 99 रन की पारी की बदौलत चार विकेट पर 185 रन का मजबूत स्कोर बनाया था लेकिन राजस्थान ने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 186 रन बनाकर जीत अपने नाम की थी। राजस्थान के लिए बेन स्टोक्स ने 50, संजू सैमसन ने 48 ,कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 31 और जोस बटलर ने नाबाद 22 रनों की मैच जिताने वाली पारियां खेली थीं। 

दूसरी तरफ कोलकाता को अपने पिछले मैच में दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसकी उम्मीदों को गहरा झटका लगा था। कोलकाता के पास जीतने का मौका था लेकिन आखिरी दो ओवरों में उसके हाथों से यह मौका निकल गया। कोलकाता को उस हार से उबरकर वापसी करने की जरूरत है। 

.
.
.
.
.