Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने शनिवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान टीमों के बीच इरादा एक बड़ा अंतर हैं और मेन इन ब्लू (Team india) अपने बल्लेबाजी के प्रति दृष्टिकोण में बहुत सकारात्मक हैं। भारतीय टीम जब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर जीत हासिल कर रही थी तब इरफान ने ट्वीट किया कि भारत और पाकिस्तान के बल्लेबाजों के बीच इरादा बड़ा अंतर है। भारतीय बल्लेबाज अपने दृष्टिकोण को लेकर बहुत अधिक सकारात्मक हैं।

 

पाकिस्तान पिछले 18 वनडे मैचों में पावरप्ले के दौरान एक भी छक्का नहीं लगा पाया है। यह बताता है कि पाक बल्लेबाज किस मंशा के साथ जा रहे हैं। पावरप्ले यानी पहले 10 ओवर का खेल अक्सर बल्लेबाजी के पक्ष में जाता है क्योंकि इस दौरान 2 फील्डरों को सर्कल से बाहर रहने की अनुमति रहती है। ऐसे में बल्लेबाजों को बड़े हिट लगाने के लिए अधिक जगह मिल जाती है। लेकिन लगता है पाकिस्तान इसका फायदा नहीं उठा पा रहा। 

 

वहीं, अगर दूसरी ओर देखा जाए तो भारतीय  कप्तान रोहित शर्मा ने इस साल खेले 17 वनडे में ही आक्रामक रुख अपनाते हुए पावरप्ले में ही 31 छक्के जड़े हैं। मैच की बात करें तो भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही और कप्तान बाबर आजम (58 गेंदों में सात चौकों की मदद से 50 रन) और मोहम्मद रिजवान (69 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 49 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी ने पाकिस्तान को 155/2 पर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। लेकिन पाकिस्तान ने अपने आखिरी 8 विकेट केवल 36 रन के बीच खो दिए और टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर आउट हो गई।

 

भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए। भारत को लगातार तीसरा गेम जीतने के लिए 192 रनों की जरूरत थी जिसे भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के 86 तो श्रेयस अय्यर के 53 रनों की बदौलत 7 विकेट से हासिल कर लिया। यह वनडे विश्व कप इतिहास में भारतीय टीम की पाकिस्तान पर लगातार 8वीं जीत है।