Sports

बेंगलुरू : भारत के युगल टैनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने कहा कि उन्हें कंधे की चोट से उबरने के लिये एशियाई खेलों से पहले रोजर्स कप से भी हटना पड़ सकता है। वह विम्बलडन में हटने के बाद से ही टैनिस नहीं खेल रहे हैं। अगर बोपन्ना एटीपी 1000 सीरीज प्रतियोगिता से हटते हैं तो इसका मतलब है कि वह विम्बलडन चैम्पियनशिप के बाद बिना किसी प्रतिस्पर्धी मैच के एशियाई खेलों में पहुंचेंगे।

बोपन्ना और उनके फ्रांसिसी जोड़ीदार एडुआर्ड रोजर-वेसेलिन ने इस महीने के शुरू में पुरूष युगल स्पर्धा में दूसरे दौर का मैच भारतीय खिलाड़ी की चोट के कारण हटने से गंवा दिया था। इस चोट के कारण वह कम से कम तीन एटीपी विश्व टूर प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पाये हैं जिसमें बास्टाड प्रतिस्पर्धा शामिल है जिसमें उन्होंने दिविज शरण के साथ खेलने की योजना बनायी थी जो एशियाई खेलों में उनके पुरूष युगल जोड़ीदार होंगे।

PunjabKesari
बोपन्ना ने एक कार्यक्रम के बाद कहा, ‘‘मुझे चोट लगी थी जो ठीक हो रही है। डाक्टरों ने मुझे तीन हफ्तों के आराम की सलाह दी है। कल मेरे अभ्यास का पहला दिन था। आज मैंने बॉल हिट की और मंगलवार को मुझे सर्विस करनी है, देखते हैं यह कैसा रहता है। उन्होंने कहा- अगर मैं फिट महसूस करूंगा तो मैं टोरंटो (रोजर्स कप) के लिए जाऊंगा। अगर ऐसा नहीं होगा तो मैं नहीं खेलूंगा और एशियाई खेलों के लिये तैयारी में लगूंगा।

रोजर्स कप एक मास्टर्स सीरीज प्रतियोगिता है, जो तीन से 12 अगस्त तक टोरंटो में होगी जबकि एशियाई खेल 18 अगस्त से इंडोनेशिया में शुरू होंगे। एशियाई खेलों के अभियान के बारे में बात करते हुए 38 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि भारत के पास पदक जीतने का अच्छा मौका है। बोपन्ना ने कहा, ‘‘हम बहुत मजबूत टीम के साथ वहां जा रहे हैं, इसे देखते हुए एशियाई खेलों में हमारे पास पदक जीतने का बढिय़ा मौका है। मैं वहां खेलने के लिये उत्सुक हूं।

शरण के साथ जोड़ी बनाने के बारे में बोपन्ना ने कहा कि इसमें कोई समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि दोनों बीते समय में एक साथ खेल चुके हैं। उन्होंने कहा- इस खेल के कारण मैं इतने वर्षों में कई जोड़ीदारों के साथ खेल चुका हूं और मुझे अब कोई समस्या नहीं होती। मैंने लंबे समय से दिविज को जानता हूं। हम दोनों इंडियन ऑयल की टीम में भी साथ ही थे। रामकुमार रामनाथन और प्रज्नेश गुणेश्वरन के एशियाई खेलों की एकल स्पर्धा में मौके के बारे में पूछने पर बोपन्ना ने कहा कि युवा खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं।
PunjabKesari

बोपन्ना ने कहा कि हालांकि भारत को सानिया मिर्जा की कमी खलेगी, लेकिन वह अंकिता रैना या प्रार्थना थोम्बरे के साथ खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा- मैं अपने अनुभव से उनके खेल में उनकी मदद करना और देश के लिये पदक जीतना चाहता हूं। बोपन्ना मिश्रित युगल में प्रार्थना जबकि लिएंडर पेस अंकिता के साथ जोड़ी बनाएंगे।

बीते समय में हुए विवादों के बावजूद बोपन्ना ने पेस की तारीफ की और कहा कि वह भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में से एक हैं। उन्होंने कहा- इसमें कोई शक नहीं है कि वह शानदार खेल रहे हैं। खुद को फिट रखकर इतने लंबे समय तक खेलते रहना बड़ी उपलब्धि है।