Sports

नई दिल्ली : श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) चोट के कारण आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup 2023) के शेष भाग से बाहर हो गए हैं। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की इवेंट तकनीकी समिति ने शनिवार को यहां श्रीलंकाई टीम में दासुन शनाका के प्रतिस्थापन के रूप में चमिका करुणारत्ने को मंजूरी दे दी है।

करुणारत्ने अब तक 23 वनडे खेल चुके हैं।  शनाका 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में दाहिनी जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण जख्मी हो गए थे। उनकी चोट को ठीक होने में तीन सप्ताह लग सकते हैं।

करुणारत्ने पहले से ही भारत में हैं और रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। वह सोमवार को लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के दौरान प्लेइंग 11 में आ सकते हैं।
27 वर्षीय खिलाड़ी ने अप्रैल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने के बाद से श्रीलंका के लिए नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने अपने देश के लिए तीनों प्रारूपों में 60 से अधिक मैच खेले हैं। 
इन-फॉर्म बल्लेबाज कुसल मेंडिस श्रीलंका टीम के उप-कप्तान हैं और उम्मीद है कि शनाका की अनुपस्थिति में वह कप्तानी की कमान संभालेंगे।