Sports

सोलः भारतीय महिला हाकी टीम ने आल राउंड प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच में आज यहां अपने से ऊंची रैंकिंग की कोरियाई टीम पर 3-1 से जीत दर्ज की। दुनिया की दसवें नंबर की टीम ने इस तरह सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है और इसका अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा।      

शुरू में ही बना दिया था दवाब
पहले क्वार्टर में गुरजीत कौर( दूसरे मिनट) और दीपिका(14) ने गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद पूनम रानी ने 47वें मिनट में मैदानी गोल दागा। मेजबानों के लिये मि हुन पार्क ने 57वें मिनट में सांत्वना गोल किया। मैच के शुरू में भारत ने दक्षिण कोरियाई डिफेंस पर दबाव बना दी और दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे गुरजीत कौर ने गोल में तब्दील किया। दक्षिण कोरिया को हालांकि चौथे ही मिनट में बराबरी करने का मौका मिला लेकिन पेनल्टी कार्नर का यह शाट वाइड निकल गया। भारतीय गोलकीपर स्वाती ने 10वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर का बचाव किया। 

भारत ने 14वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिस पर दीपिका ने गोल कर टीम को पहले क्वार्टर में 2-0 से बढ़त दिला दी। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमें मौके जुटाती रहीं लेकिन कोई भी प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को पस्त नहीं कर सकीं। हाफ टाइम तक भारत की दो गोल की बढ़त बरकरार रही। तीसरे क्वार्टर में भी यही हाल रहा, मेजबान टीम ने इसमें कई प्रयास किये लेकिन भारतीयों ने तीसरा गोल कर दबदबा बना लिया। वंदना कटारिया के पास पर पूनम रानी ने 47वें मिनट में गोल दागा।  हालांकि मेजबान ने 57वें मिनट में मि हुन पार्क ने सांत्वना गोल किया।     
 

.
.
.
.
.