Sports

बेंगलुरु: भारतीय पुरुष हॉकी टीम यूरोप में 26 मई से शुरू हो रहे एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022/23 के मैचों के लिये सोमवार को लंदन रवाना हो गयी। भारतीय टीम अपने यूरोप अभियान की शुरुआत लंदन में करेगी, जहां उनका सामना मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम (26 मई और दो जून) और मेजबान ग्रेट ब्रिटेन (27 मई और तीन जून) से होगा। इसके बाद हरमनप्रीत सिंह की टीम मेजबान नीदरलैंड (सात और 10 जून) और अर्जेंटीना (आठ और 11 जून) के खिलाफ अपने अंतिम मैचों के लिये आइंडहोवन रवाना होगी।

PunjabKesari

कप्तान हरमनप्रीत ने यूरोप के लिये उड़ान भरने से पहले कहा, 'एफआईएच प्रो लीग सीज़न के अंत में हमारे पास बहुत महत्वपूर्ण मैच आने वाले हैं। हम अब तक तालिका में मजबूत स्थिति में हैं और हम शेष मैचों में अधिक से अधिक अंक प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। हम इस दौरे को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि यह हमें अच्छी टीमों के खिलाफ खेलने का मौका देता है। ये मैच हमारे लिये वास्तव में महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि हम इस साल के अंत में होने वाले महत्वपूर्ण एशियाई खेलों की तैयारी कर रहे हैं।' घर में अपने हाल के प्रो लीग मैचों में भारत ने विश्व चैंपियन जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजेय रहकर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया था। उन मैचों के बाद नवनियुक्त मुख्य कोच क्रेग फुल्टन भी भारतीय टीम के साथ जुड़ गये हैं और यह उनके नेतृत्व में भारत का पहला दौरा होगा।

हरमनप्रीत ने टीम की तैयारियों पर कहा, 'बेंगलुरू के साई (भारतीय खेल प्राधिकरण) केंद्र में राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में हमारे प्रशिक्षण सत्र अच्छे और गहन रहे हैं। तैयारी वास्तव में अच्छी रही है, और राउरकेला में हमारे पिछले मैचों ने हमारा आत्मविश्वास बढ़ाया है। इसलिए हम आगामी मैचों में इस प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'हम कदम-दर-कदम आगे बढ़ेंगे, अच्छी हॉकी खेलने की कोशिश करेंगे। सबसे महत्वपूर्ण, हम अपनी लय बरकरार रखने की कोशिश करेंगे क्योंकि यह लंबा दौरा है और आगे भी व्यस्त सत्र है।' भारतीय पुरुष हॉकी टीम 26 मई को भारतीय समयानुसार शाम 07:10 बजे बेल्जियम के खिलाफ अपने एफआईएच प्रो लीग 2022/23 अभियान को फिर से शुरू करेगी।