Sports

मुम्बई : मुम्बई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में शुक्रवार को यहां मुम्बई फुटबाल एरेना में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ होने वाले अपने अगले मुकाबले को जीतकर लीग की अंक तालिका में टॉप-4 में प्रवेश करना चाहेगी। मुम्बई इस समय अंक तालिका में 20 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। मुम्बई के चौथे नंबर पर काबिज ओडिशा एफसी से एक अंक कम है।

अपने पिछले मैच में हैदराबाद एफसी के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने के बाद जॉर्ज कोस्टा की टीम को वापस जीत की पटरी पर लौटने की जरूरत है। मुम्बई अब चाहेगी कि वह घर में सीजन की तीसरी जीत दर्ज करके टॉप-4 में अपनी जगह पक्की करें। मोदु सोगो का इस मैच में फिट होकर लौटने की उम्मीद है। इससे मुम्बई की आक्रमण मजबूत होगी। टीम को हालांकि प्रतीक चौधरी की कमी खलेगी। कोस्टा ने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। मैं टीम में एक-दो बदलाव कर सकता हूं। पता नहीं सीजन के अंत में क्या होगा, लेकिन हम जानते हैं कि हम कोशिश कर रहे हैं और कड़ी मेहनत कर रहे है। इस समय एक भी अंक को गंवाना और फिर उससे उबरना बहुत मुश्किल है, लेकिन इस मैच को जीतने के लिए हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।'

दूसरी तरफ नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लिए इस समय कुछ भी सही नहीं हो रहा है। टीम ने इस सीजन में केवल नौ गोल किए हैं। हाईलैंर्ड्स के नाम से मशहूर इस टीम ने घर के बाहर खेले गए मैचों में अब तक केवल तीन हो गोल दागे है। टीम ने घर से बाहर खेले गए पिछले तीन मुकाबलों में एक भी गोल नहीं किया है। नॉथईस्ट की सबसे बड़ी समस्या उसके खिलाड़ियों का चोटिल होना है। स्टार खिलाड़ी एसामोह जियान पहले ही सीजन से बाहर हो चुके हैं। वहीं चोट के बाद वापसी करने वाले फेडरिको गालेगो अब तक अपने फॉर्म में नहीं लौटे हैं।

रोबर्ट जॉर्नी की देखरेख में खेल रही इस टीम को अगर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उसे यहां से अब एक भी अंक नहीं गंवाना होगा। अंक तालिका में नौवें नंबर पर काबिज नॉर्थईस्ट की टीम पिछले तीन मुकाबलों में लगातार तीन हार झेलनी पड़ी है जबकि टीम ने पिछले आठ मैचों में से एक भी मैच नहीं जीता है।