Sports

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास में दर्शकों को अभी तक भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान कई ऐसे पल देखने को मिले, जब दोनों देशों के खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ भिड़े। इन्हीं में एक ऐसा पल भी था जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी। आज हरभजन का 43वां जन्मदिन है और इस मौके पर हम उनसे जुड़ा एक यादगार लम्हा दिखाने जा रहे हैं। 

दोनों के बीच हुई थी काफी बहस

दरअसल, साल 2010 के एशिया कप मैच के दौराने इन दोनों के बीच काफी बहस और लड़ाई देखने को मिली थी। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 267 रन बनाए। जवाब में गौतम गंभीर (83) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (56) ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। आखिरी 7 ओवर में 7 रनों की जरुरत थी और उस समय स्ट्राइक पर हरभजन थे और अख्तर ने उनको परेशान करने के लिए उनसे बहस करना शुरु कर दी। उसके बाद हरभजन ने भी उनको जवाब दिया। मामला इतना बढ़ गया था कि बचाव करने के लिए बीच में अंपायर को आना पड़ा। 

हरभजन ने बल्ले से दिया करारा जवाब

फिर अख्तर की इस बदसलूकी का जवाब हरभजन ने फिर अपने बल्ले से दिया। उन्होंने मैच के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगया और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। इस मैच में जीत के हीरो हरभजन सिंह रहे थे। ऐसा इसलिए क्योंकि, भज्जी ने न सिर्फ छक्का मारकर मैच जितवाया बल्कि 2 विकेट भी झटके थे। हरभजन ने 2 छक्कों की मदद से 11 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाए थे।