Sports

सिडनी : ऋषभ पंत के आक्रामक और हनुमा विहारी ने संयमित शतक लगाकर आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दूसरे अभ्यास मैच के दूसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत कर दी और टेस्ट टीम में चयन का अपना दावा भी पुख्ता कर लिया। भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 386 रन बनाकर कुल 472 रन की बढत ले ली है। इससे पहले भारत के 194 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया ए टीम 108 रन पर आउट हो गई थी।

पंत को उस समय शतक तक पहुंचने के लिए 19 रन चाहिए थे जब जैक विल्डरमथ दूसरे दिन का आखिरी ओवर फेंक रहे थे। पंत ने चार चौके और एक छक्का लगाकर शतक पूरा किया और वह 73 गेंद में 103 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और छह छक्के लगाए। वहीं दूसरी ओर विहारी ने 194 गेंद में 104 रन की नाबाद पारी खेली। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 78 गेंद में दस चौकों की मदद से 65 रन बनाए।

दूसरे दिन के आखिरी सत्र में पंत की आक्रामक बल्लेबाजी से आस्ट्रेलिया ए के गेंदबाज दबाव में आ गए। इसके साथ ही पंत ने 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू हो रहे दिन रात के पहले टेस्ट में रिधिमान साहा की जगह विकेटकीपर के स्थान के लिए अपना दावा पक्का कर लिया। गिल ने दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाकर सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिए दावा पेश किया।

वहीं विहारी के रूप में भारत अतिरिक्त बल्लेबाज को उतार सकता है। सुबह पृथ्वी शॉ दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। शॉ का खराब प्रदर्शन लगातार जारी रहा और अगर यही स्थिति रही तो वह अपना स्थान गिल को गंवा सकते हैं।  गिल और मयंक अग्रवाल की दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की।

विहारी और अजिंक्य रहाणे ने 78 रन की साझेदारी की। बीच में बारिश के कारण कुछ देर खेल रूका। रहाणे (38) के आउट होने के बाद पंत मैदान पर आए और आते ही मन चाहे शॉट्स खेलना शुरू कर दिया। उन्होंने अपना अर्धशतक सिर्फ 43 गेंदों में पूरा किया। विहारी ने अपनी पारी में 13 चौके लगाए ।