Sports

जोहोर बाहरू: भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम ने सुल्तान जोहोर बाहरू कप में बुधवार को आस्ट्रेलिया को 5 . 5 से ड्रॉ पर रोककर राउंड रॉबिन लीग तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया । भारत के लिये अमनदीप ने 60वें मिनट में गोल करके मैच को ड्रॉ कराया । इससे पहले बाबी सिंह धामी (दूसरा मिनट), शारदानंद तिवारी (आठवां और 35वां मिनट) और अरिजित सिंह हुंडल (18वां मिनट) ने गोल दागे । आस्ट्रेलिया के लिये लियाम हार्ट(तीसरा मिनट), जैक हॉलैंड (आठवां), जोशुआ ब्रूक्स (20वां और 41वां) और जैक लैम्बेथ (49वां मिनट) ने गोल किए। 

भारतीय टीम ने आक्रामक शुरूआत की और कप्तान उत्तम सिंह ने पहले सफल प्रयास में धामी को गेंद सौंपी जिन्होंने गोल किया । आस्ट्रेलिया ने हालांकि एक मिनट बाद ही बराबरी का गोल दाग दिया । इसके बाद हॉलैंड ने आठवें मिनट में आस्ट्रेलिया को बढत दिला दी लेकिन तिवारी ने उसी मिनट भारत के लिये बराबरी का गोल किया । दूसरे क्वार्टर की शुरूआत भी काफी आक्रामक रही । हुंडल ने 18वें मिनट में भारत को फिर बढत दिलाई । दो मिनट बाद भारतीय गोलकीपर मोहित शशिकुमार ने पेनल्टी कॉर्नर गंवाया जिस पर ब्रूक्स ने गोल करके हाफटाइम तक स्कोर 3 . 3 कर दिया । 

दूसरे हाफ में तिवारी ने एक और पेनल्टी कॉर्नर तब्दील करके भारत को बढत दिला दी । भारत की बढत छह मिनट तक रही और ब्रूक्स ने पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल दागा । आखिरी क्वार्टर के चौथे मिनट में लैम्बेथ ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके आस्ट्रेलिया को बढत दिला दी । भारतीय टीम ने जमकर जवाबी हमले बोले और इसी में अमनदीप ने आखिरी सीटी बजने से पहले बराबरी का गोल कर दिया । भारतीय टीम शुक्रवार को ब्रिटेन से खेलेगी ।