Sports

अमृतसर : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam Ul Haq) ने बुधवार को कहा कि भारत को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए और दोनों टीमों को एक-दूसरे के साथ क्रिकेट खेलना चाहिए। इंजमाम ने अमृतसर का दौरा किया और मंगलवार को उच्च स्कोर वाले खेल में श्रीलंका के खिलाफ जीत के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की प्रशंसा की। इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तान की टीम अच्छा खेल रही है और इसका श्रेय टीम को जाना चाहिए, खासकर अब्दुल्ला शफीक और रिजवान को। उन्होंने अच्छा खेल दिखाया। अगर टीम इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखती है तो परिणाम बहुत अच्छा होगा। वहीं, इंजमाम ने कहा कि भारत-पाकिस्तान को एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहिए। यह अच्छी बात है।


भारत ने 2008 में एशिया कप के दौरान पाकिस्तान में एक मैच खेला था और तब से उन्होंने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देश तटस्थ स्थानों पर एक दूसरे के साथ खेल चुके हैं। मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान ने शतक बनाकर पाकिस्तान को विश्व कप इतिहास में सबसे बड़ा रन चेज करने में मदद की। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में श्रीलंका 6 विकेट से हार गई।


कुसल मेंडिस (122) और सदीरा समाराविक्रमा (108) ने रिकॉर्ड तोड़ने वाली पारियां खेलीं लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने टीम को रन चेज में बनाए रखा। रिजवान ने 121 गेंदों में 131 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि अब्दुल्ला शफीक ने 113 रनों की पारी खेली और इफ्तिखार अहमद के तेजतर्रार कैमियो ने पाकिस्तान को 10 गेंद शेष रहते 344 रनों का पीछा करने में मदद की। ऐसा पहली बार हुआ जब पुरुष विश्व कप इतिहास में पहली बार एक ही मैच में चार शतक लगे थे।