Sports

नई दिल्ली : अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारत की स्टार जोड़ी ने इंडिया ओपन 2019 के पहले दौर में उलटफेर करते हुए महिला युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। दुनिया की 23वें नंबर की भारतीय जोड़ी ने इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हाल में पहले दौर में ली वेनमेई और झेंग यू की चीन की छठी वरीय जोड़ी को कड़े मुकाबले में सीधे गेम में 47 मिनट में 22-20 21-19 से हराया।

सिक्की ने मैच के बाद कहा- कोच ने हमें कहा कि नेट आकर खेलों क्योंकि विरोधी जोड़ी नेट पर मजबूत नहीं हैं। हमने ऐसा किया और हमने इसका फायदा मिला। अश्विनी ने नेट पर अच्छा खेल दिखाकर उन पर दबाव बनाया। अश्विनी ने कहा- हमने कुछ गलतियां की और उन्हें वापसी करने का मौका दिया जिससे दूसरे गेम में उन्होंने 17-17 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली। हम कोचों के साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं।

पुरुष युगल में कपिल चौधरी और शुभम यादव ने भास्कर चक्रवर्ती और गौरव देसवाल की हमवतन भारतीय जोड़ी को 21-12 15-21 21-16 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन अर्जुन एम आर और रामचंद्र श्लोक को हुआंग काइशियांग और वेंग जिकांग की चीन की जोड़ी के खिलाफ 16-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुष युगल में विक्रम चवात और प्रेम सिंह चौहान, केतन चहल और सङ्क्षतदर मलिक, प्रिंस चतुर्वेदी और तुषार शर्मा की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा।