Sports

जिनचियोन (कोरिया) : भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए यहां दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई। भारतीय महिला टीम ने सीरीज के पहले मैच में भी कोरिया के खिलाफ इसी अंतर से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

दूसरे मैच में भारतीय टीम की ओर से कप्तान रानी रामपाल (37वें मिनट) और नवजोत कौर (50वें मिनट) ने गोल दागे जबकि इससे पहले कोरिया ने 19वें मिनट में ली स्युंगजू के मैदानी गोल की बदौलत बढ़त बनाई थी। दोनों टीमों ने मैच की तेज शुरुआत की। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारत और कोरिया दोनों की गोलकीपरों ने विरोधी टीम को गोल से महरूम रखा। दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में कोरिया ने स्युंगजू के गोल की बदौलत बढ़त बनाई। मेजबान टीम मध्यांतर तक 1-0 से आगे थी।

दूसरे हाफ में भारत ने अच्छी शुरुआत की और 37वें मिनट में रानी के शानदार मैदानी गोल की बदौलत बराबरी हासिल की। भारत ने कोरिया पर दबाव बनाए रखा और 50वें मिनट में नवजोत के गोल की मदद से 2-1 की बढ़त बनाई जो निर्णायक साबित हुई। भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने मैच के बाद कहा, ‘हमारा प्रदर्शन पहले मैच की तुलना में कहीं बेहतर था। आज के मैच में हमारा नियंत्रण काफी बेहतर था और स्तर भी अच्छा था और निरंतरता थी। मेरा मानना है कि हम और गोल कर सकते थे लेकिन टीम की ओर से जज्बा और प्रयास अच्छा था।' 

.
.
.
.
.