Sports

खेल डैस्क : हरारे के मैदान पर जिमबाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भले ही कप्तान शुभमन गिल 2 ही रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवड़ ने एक छोर संभालकर स्कोर 200 पार पहुंचा दिया। मुकाबले में ऋतुराज ने भी 47 गेंदों पर 77 रन की उत्कृष्ट पारी खेली। शुभमन के दूसरे ही ओवर में आऊट होने के बाद ऋतुराज ने एक छोर पर विकेट बचाए रखा और अंत में ताबड़तोड़ शॉट लगाकर स्कोर मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। हालांकि ऋतुराज के लिए शुरूआती ओवर अच्छे नहीं गए थे। उन्होंने इस पर बात करते हुए कहा कि पिच काफी कठिन थी। पहली 15 गेंदें मैंने खेलीं, मैंने एक भी गेंद को बीच में नहीं डाला। विकेट थोड़ा कठिन था, मैंने और अभिषेक ने बात की कि हमें अपना समय लेना चाहिए और फिर अपने शॉट्स लगाने चाहिए और यह काम कर गया।

 

 

ऋतुराज ने कहा कि अभिषेक ने स्पिनरों का बहुत अच्छे से सामना किया, हमने अपने शॉट्स खेलते समय अपना आकार बनाए रखने के बारे में बात की। विकेट दो-गति वाला था। कुछ गेंदें स्किड हो रही थीं और कुछ रुकी हुई थीं। मुझे लगता है कि हमें सख्त लेंथ पर टिके रहने की जरूरत है, अच्छी लेंथ पर टिके रहने की जरूरत है, टेस्ट मैच की लेंथ पर टिके रहने की जरूरत है, इसे सरल रखें और टॉप ऑफ पर हिट करने की कोशिश करें, यह काम आता है।


सूर्यकुमार ने की तारीफ
मैच में ऋतुराज की पारी देखकर सूर्यकुमार यादव बहुत खुश हुए। उन्होंने अपनी खुशी सोशल मीडिया पर शेयर की। उन्होंने एक्स पर ऋतुराज के लिए पोस्ट कर लिखा- ऋतुराज गायकवाड प्योर क्लास।

 

ऐसी रही भारतीय पारी
हरारे में पहले टी20 मुकाबले में शर्मनाक हार मिलने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में जोरदार वापसी की। शुभमन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। वह भले ही 2 रन बनाकर आऊट हो गए लेकिन अभिषेक ने एक छोर संभालकर 46 गेंदों पर शतक जड़ दिया। वह भारत की ओर से तीसरे सबसे तेज टी20 शतक लगाने वाले प्लेयर भी बन गए हैं। इसी तरह ऋतुराज ने 77 तो रिंकू सिंह ने 48 रन बनाकर स्कोर 234 तक पहुंचा दिया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार
जिम्बाब्वे : वेस्ली माधेवेरे, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रज़ा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाड्ज़ा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, तेंदई चतारा