Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) चाहते हैं कि विश्व कप 2023 से पहले संजू सैमसन (Sanju Samson) को भारतीय वनडे टीम में एक विस्तारित मौका दिया जाए। सैमसन को केएल राहुल की अनुपस्थिति में भारतीय वनडे टीम में वापस बुलाया गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ सैमसन के मध्यक्रम में खेलने की उम्मीद है। क्योंकि आगे एशिया कप के बाद क्रिकेट विश्व कप भी हैं तो ऐसे में सैमसन के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए यह श्रृंखला महत्वपूर्ण होगी।

 

 

सैमसन ने 11 एकदिवसीय मैच खेलने के बाद 66 की औसत से रन बनाए हैं। वह दो अर्धशतक लगा चुके हैं। फिलहाल संजू सैमसन के लिए टि्वट कर इरफान पठान ने लिखा कि गति और स्पिन दोनों के खिलाफ सैमसन की क्षमताएं भारत के लिए बहुत मददगार हो सकती हैं, जिनके पास इस समय मध्य क्रम में थोड़ी कमी है। पंत की लगातार रिकवरी को देखते हुए, संजू सैमसन को एक दिवसीय क्रिकेट में एक विस्तारित अवसर देने का समय आ गया है। एक कुशल मध्य-क्रम विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अपने कौशल और उत्कृष्ट स्पिन-प्लेइंग क्षमताओं के साथ, वह एक मूल्यवान अतिरिक्त साबित हो सकते हैं।

 

IND vs WI, Sanju Samson, Irfan Pathan, Team india, cricket news in hindi, संजू सैमसन, इरफ़ान पठान, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

सैमसन की बल्लेबाजी कला से भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी प्रभावित थे। 2022 में उन्होंने कहा था कि सैमसन ने कुछ ऐसे शॉट खेले हैं जिन्हें समझाना मुश्किल है। उनका बैक-फुट खेल शानदार है, कुछ शॉट्स आपने आईपीएल के दौरान देखे होंगे, पिक-अप पुल, कट शॉट्स, खड़े होकर गेंदबाज के सिर के ऊपर से गेंद डालना। इस तरह के शॉट खेलना आसान नहीं है और मेरा मानना ​​है कि जब हम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो आपको उस तरह के शॉट लगाने की क्षमता की जरूरत होती है और सैमसन में वह क्षमता है। मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि वह अपनी क्षमता का अधिकतम उपयोग करें।

 

IND vs WI, Sanju Samson, Irfan Pathan, Team india, cricket news in hindi, संजू सैमसन, इरफ़ान पठान, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

बता दें कि सैमसन वेस्टइंडीज दौरे में इशान किशन के साथ प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ अपने जोरदार दोहरे शतक के बाद से किशन एक बार फिर से धमाका करने की कोशिश करेंगे। बता दें कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा।