Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अमेरिका और भारत के बीच टी20 विश्व कप का मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 8 बजे खेला जाएगा। 2024 टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में अभी तक दोनों टीमों को हार का मुख नहीं देखना पड़ा है। दोनों ही टीमें सुपर-8 में जगह बनाने की प्रबल दावेदार हैं और अपने मैच की विजेता टीम अपने ग्रुप से ऐसा करने वाली पहली टीम बन जाएगी। 

यूएसए ने पिछले हफ़्ते डलास में कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक सुपर ओवर में जीत के साथ अपने टूर्नामेंट की शुरुआत की है। दूसरी ओर, भारत ने आयरलैंड और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है, जिन्हें उसने रविवार को न्यूयॉर्क में कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में हराया था। 

हेड टू हेड 

भारत और अमेरिका बुधवार 12 जून को पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक दूसरे से भिड़ेंगे। 

पिच रिपोर्ट 

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गेंदबाजी के लिए अनुकूल पिच है जो बल्लेबाजों के लिए काफी चुनौतियां पेश करती है, जिससे अक्सर कम स्कोर वाले मैच होते हैं। पिच तेज गेंदबाजों को काफी मदद करती है, जिससे बल्लेबाजों के लिए खुलकर रन बनाना मुश्किल हो जाता है। नतीजतन, बल्लेबाजी की कठिनाइयों के कारण टीमों को इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करना फायदेमंद लग सकता है। 

मौसम 

बुधवार को न्यूयॉर्क का तापमान दिन में 24.4 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बारिश की संभावना केवल सात प्रतिशत है, लेकिन तेज गेंदबाजों की मदद के लिए बादल छाए रहने की उम्मीद है। 

संभावित प्लेइंग 11 

अमेरिका : स्टीवन टेलर, मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, निष्तुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह